Maharashtra Political Crisis: सरकार गठन की कवायद के बीच शिंदे गुट का बड़ा बयान, कहा- ”हम हैं असली शिवसेना”

Maharashtra Political Crisis: शिवसेना के बागी विधायक दीपक केसरकर ने संजय राउत के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि एकनाथ शिंदे मुंबई के लिए रवाना हो गए हैं। उन्होंने कहा है कि जो भी फैसला होगा वह राज्य के विकास के लिए होगा।

0
190
Maharashtra Political Crisis
Maharashtra Political Crisis

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र का राजनीतिक संकट आखिरकार अपने अंतिम चरम पर है। विधायकों की संख्या में कमी की वजह से शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने बुधवार को सीएम पद से इस्तीफा दे दिया। शिवसेना के बागी धड़े के नेता एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में कई विधायकों ने फ्लोर टेस्ट की मांग की थी लेकिन बुधवार देर रात सुप्रीम कोर्ट के सुप्रीम फैसले के बाद उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद से इस्तिफा दे दिया। इसके बाद शिंदे के समर्थन से बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस के सीएम पद की कमान संभालने की संभावना है।

Maharashtra Political Crisis
Maharashtra Political Crisis

उद्धव से बात करने को अब भी तैयार: Deepak Kesarkar

इस बीच बागी एकनाथ शिंदे खेमे के प्रवक्ता दीपक केसरकर का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि हम ठाकरे परिवार के खिलाफ नहीं हैं अगर उद्धवजी एमवीए से गठबंधन तोड़ते हैं तो हम उनसे बात करने को तैयार हैं। लेकिन वह अब भी उनके साथ हैं। हम ठाकरे के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट नहीं गए हैं। हमारे मन में आज भी ठाकरे जी के लिए सम्मान है। उन्होंने कहा कि हमारा रोल असली दोस्तों के साथ रहने का था।

कैबिनेट गठन पर अभी कोई चर्चा नहीं हुआ है। उन्होंने आगे कहा कि अब एकनाथ शिंदे मुंबई चले गए हैं। बीजेपी एक राष्ट्रीय पार्टी है, मंत्री पद के लिए अभी कोई चर्चा नहीं हुई है। बागी विधायक और शिंदे गुट के प्रवक्ता दीपक केसरकर ने यह भी कहा है कि ‘असली शिवसेना वही हैं’, और किसी अन्य पार्टी के साथ विलय नहीं करेंगे।

Maharashtra Political Crisis
Maharashtra Political Crisis

Deepak Kesarkar ने कांग्रेस एनसीपी पर साधा निशाना

केसरकर ने कांग्रेस और एनसीपी पर निशाना साधते हुए कहा कि शिवसेना को खत्म करने की कोशिश की गई और ये काम कांग्रेस और एनसीपी ने किया। उन्होंने कहा कि शिवसेना की वजह से ये दोनो पार्टियां सत्ता में आ गई। केसरकर ने उद्धव ठाकरे से नाराजगी के बारे में कहा कि हमने बार -बार उद्धव जी को आग्रह किया, कि इनसे दूरी बना लीजिए, लेकीन वो नही सुने। इस वजह से हम सब अलग हुए। मंत्री पद की उम्मीद में यहां कोई नहीं आया।

FWe9r7LacAEJDQB 1
Deepak Kesarkar

Maharashtra Political Crisis: दीपक केसरकर बोले-संजय राउत के बयानों का मकसद लोगों में असंतोष फैलाना

शिवसेना के बागी विधायक दीपक केसरकर ने संजय राउत के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि एकनाथ शिंदे मुंबई के लिए रवाना हो गए हैं। उन्होंने कहा है कि जो भी फैसला होगा वह राज्य के विकास के लिए होगा। हमने किसी की पीठ में छुरा घोंपा नहीं है। संजय राउत के ऐसे बयान सिर्फ लोगों में नाराजगी फैलाने के लिए हैं।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here