PM MODI ON WOMEN SAFETY : कोलकाता रेप-मर्डर कांड पर PM नरेंद्र मोदी का बड़ा बयान, बोले – शोषण करने वाला बचना नहीं चाहिए…

0
11

PM Modi On Kolkata Rape-Murder Case And Women Saftey : कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल की ट्रेनी डॉक्टर से रेप और हत्या मामले को लेकर देश की जनता में गुस्सा है। घटना के बाद से ही पूरे देश में स्वास्थ्य कर्मियों और महिलाओं की सुरक्षा के लिए प्रदर्शन हो रहे हैं। लोग सरकारों से न्याय की गुहार लगा रहे हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने इसपर स्वतः संज्ञान लिया और सुनवाई जारी है। इस बीच आज यानी रविवार को पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के जलगांव में लखपति दीदी सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा है कि महिलाओं के खिलाफ अपराध अक्षम्य पाप है। शोषण करने वाला चाहे कोई भी हो, वह बचना नहीं चाहिए।

पीएम मोदी ने अपने भाषण में क्या-क्या कहा ?  

पीएम मोदी ने महिलाओं से भरी ‘लखपति दीदी’ सभा को संबोधित करते हुए, कोलकाता में हुई घटना को लेकर कहा, “महिलाओं के खिलाफ अपराध अक्षम्य पाप है। शोषण करने वाला चाहे कोई भी हो, वह बचना नहीं चाहिए। और अगर उसे कोई भी, किसी भी रूप में मदद कर रहे हैं तो वे भी बचने नहीं चाहिए। अस्पताल, स्कूल, दफ्तर या फिर पुलिस व्यवस्था, जिस भी स्तर पर लापरवाही होती है, सबका हिसाब होना चाहिए। ऊपर से नीचे तक मैसेज एकदम साफ जाना चाहिए कि यह पाप अक्षम्य है।

“सरकारें आती रहेंगी जाती रहेंगी पर नारी गरिमा की रक्षा हमारा दायित्व” – पीएम मोदी

पीएम मोदी ने नारी सुरक्षा पर बात करते हुए कहा, “सरकारें आती रहेंगी जाती रहेंगी पर जीवन की और नारी गरिमा की रक्षा, ये समाज के रूप में भी और सरकार के रूप में भी हमारा बड़ा दायित्व है। महिलाओं पर अत्याचार करने वालों को कड़ी से कड़ी सजा देने के लिए हमारी सरकार कानून को भी लगातार सख्त कर रही है।”

“लखपति दीदी अभियान, सिर्फ बहनों-बेटियों की कमाई बढ़ाने का ही अभियान नहीं…” – पीएम मोदी

जलगांव में पीएम मोदी ने आगे कहा, “लखपति दीदी बनाने का ये अभियान, सिर्फ बहनों-बेटियों की कमाई बढ़ाने का ही अभियान नहीं है। ये पूरे परिवार को, आने वाली पीढ़ियों को सशक्त कर रही है। ये गांव के पूरे अर्थतंत्र को बदल रही हैं।”

10 साल में 1 करोड़ लखपति दीदी बनीं

इसके अलावा, पीएम मोदी ने कहा, “लोकसभा चुनाव के दौरान जब मैं आपके पास आया था, तो मैंने वादा किया था कि हमें 3 करोड़ बहनों को लखपति दीदी बनाना है। इसका मतलब है कि जो महिलाएं स्वयं सहायता समूहों में काम करती हैं और उनकी सालाना आय एक लाख रुपये से अधिक है। पिछले 10 साल में एक करोड़ लखपति दीदी बनीं और पिछले दो महीने में 11 लाख और लखपति दीदी बनीं।”