भारत और पाकिस्तान ऐसे पड़ोसी हैं जिनके रिश्ते पर पूरी दुनिया की निगाहें टिकी रहती हैं। आखिरी ये रिश्ता है ही ऐसा, पाकिस्तान की ओर से सरहद पर होने वाली गतिविधियों के चलते दोनों देशों के रिश्ते कई कोशिशों के बावजूद कड़वे ही रहे हैं। अब इस माहौल में संगीत के जरिए थोड़ी मिठास घोलने की कोशिश हुई है। ये कोशिश पाकिस्तान की एक युवती ने की है। अंबरीन रियाज़ नाम की इस युवती ने भारत का राष्ट्रगान गया है।


इस वीडियो में लड़की का चेहरा तो ठीक तरह से नजर नहीं आ रहा है लेकिन एक लैपटॉप दिख रहा है जिस पर बैकग्राउंड में राष्ट्रगान का संगीत बज रहा है। इस वीडियो को ट्विटर पर डालते हुए उन्होंने लिखा, ”बैकग्राउंड में इंस्ट्रूमेंटल म्यूजिक के साथ भारत का राष्ट्रगान गाया। कृपया जज ना करें और मेरी आवाज को इग्नोर करें, मुझे पहले से खांसी है। प्रिय पाकिस्तानी, मैं अपने पाकिस्तान को किसी संबावित कल्पना से भी ज्यादा प्यार करती हूं। इसलिए आप क्या सोचते हैं इससे मुझे फर्क नहीं पड़ता और न ही मुझे कोई परवाह है।” अंबरीन के इस ट्वीट के बाद उन्हें ट्विटर पर जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली।

देश के मशहूर कवि डॉ. कुमार विश्वास ने अंबरीन के ट्वीट को शेयर करते हुए लिखा, ”माशा अल्लाह, जीती रहिए! जो दहशत को सियासत कह रहे हैं उन पुरानो को, नई नस्लें मुहब्बत गा रही हैं ये खबर कर दो।’

इसी तरह कई अन्य यूजर्स ने भी युवती की तारीफ की है। लोगों ने उसे दोनों देशों के बीच भाईचारे का संदेश भेजने वाला बताया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here