इस दुनिया में इंसान केवल भगवान की भक्ति नहीं करता है। फैन्स केवल अभिनेता या अभिनेत्री के नहीं होते हैं। देश में राजनेताओं के भी जबरा फैन हैं जो अपने जान की परवाह नहीं करते हैं। एक व्यक्ति नीतीश कुमार का इतना बड़ा भक्त है कि वो नीतीश की हर जीत पर अपनी एक अंगुली प्रभु को दान करता है।

गौरेया बाबा को अंगुली करते हैं भेट

बिहार के जिला जहानाबाद, ब्लॉक घोसी और गांव वैना में रहने वाले 45 साल के अनिल शर्मा उर्फ अली बाबा नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री बनने की खुशी में अब तक अपनी चार अंगुलियां गौरेया बाबा को चढ़ा चुके हैं। इन्हें लोग अब अंगुलिमाल कह रहे हैं।

2005 में पहली बार अंगुली काटी

जहानाबाद जिले के रहने वाले अनिल शर्मा ने 2005 में पहली बार अपनी पहली अंगुली गौरेया बाबा को काट कर चढ़ा दी थी। ये वो साल था जब नीतीश ने बहुमत के साथ बिहार में एनडीए की पहली सरकार बनाई थी। 2010 में अनिल ने नीतीश की जीत पर अपने हाथ की दूसरी अंगुली काट दी। इसके बाद 2015 में नीतीश ने जब महागठबंधन के साथ सरकार बनाई तब भी अनिल शर्मा ने अपनी एक और यानि तीसरी उंगली काटकर गौरैया बाबा को अर्पित कर दी। इसके बाद इस 16 नवंबर को भी अनिल ने यही किया।

चार अंगुलियों की बलि

नीतीश कुमार के जबरा फैन अनिल शर्मा कहते हैं, “नीतीश बाबू जब भी बिहार के मुख्यमंत्री बनेंगे मैं अपनी अंगुली गौरेया बाबा को भेट चढ़ाउंगा। मुझे अपनी दस अंगुलियों को चढ़ाना पड़े तो भी चलेगा।” नीतीश कुमार को भी नहीं पता होगा की उनके इतने बड़े भक्त हैं। इस भक्त की चर्चा पुरे बिहार में हो रही है। अनिल बताते हैं जब-तक वे जीवीत हैं नीतीश कुमार को ही बिहार की गद्दी पर देखना चहाते हैं।

शरीर को न पहुंचाय चोट

अनिल के इस कारनामे से सभी-लोग हैरान परेशान हैं। पर अनिल को इस बात से को गम नहीं है कि उनकी चार अंगुलियां चली गई हैं। उन्हें तो नीतीश के मुख्यमंत्री बनने की खुशी है। कई लोग कह रहे हैं कि भक्ति अपनी जगह है पर किसी के लिए शरीर को चोट पहुंचाना ये तो कतई खराब है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here