प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में लगे 9 पुलिसकर्मियों को लापरवाही के आरोप में ADG ने किया सस्पेंड

0
409
ADG Prem Prakash
ADG Prem Prakash

यूपी के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ADG) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयागराज दौरे में लापरवाही की सिलसिले में एक दरोगा समेत कुल 9 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ADG) प्रेम प्रकाश ने निरीक्षण के दौरान पाया कि गीता निकेतन के पास क्यूआरटी टीम में तैनात दरोगा समेत नौ पुलिसकर्मी ड्यूटी पर लापरवाही कर रहे हैं।

जब ADG प्रेम प्रकाश ने मौके पर पुलिसकर्मियों की ड्यूटी चेक की तो पाया कि उनकी गाड़ी सड़क पर खड़ी है लेकिन उसमें कोई नहीं है और चालक भी मौके से गायब है। जिसके बाद तुरंत एक्शन लेते हुए एडीजी प्रेम प्रकाश ने सभी पुलिसकर्मियों को तत्काल सस्पेंड कर दिया। इस कार्रवाई के साथ ही सभी निलंबित पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू करा दी गई है।

ADG के पीआरओ ने 9 पुलिसकर्मियों के निलंबन की पुष्टि की है

जानकारी के मुताबिक क्यूआरटी नंबर छह पर तैनात दारोगा, आरक्षी, चालक व सिपाहियों के ड्यूटी में लापरवाही पाई गई। जिसके बाद एडीजी के सख्त कदम उठाते हुए उन्हें पद से निलंबित कर दिया। इस मामले में एडीजी के पीआरओ ने निलंबन की पुष्टि की है।

ADG
ADG

पुलिस विभाग के मुताबिक इस बारे में सोमवार को जनपद के परेड ग्राउंड स्थित कार्यक्रम स्थल पर दोपहर बाद 20 जिलों से आए पुलिसकर्मियों की ब्रीफिंग की गई थी। उन्हें सख्त निर्देश दिए गए थे कि किसी भी हाल में पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी प्वाइंट को न छोड़ें।

ADG द्वारा सस्पेंड किये गये सभी पुलिसकर्मी प्रतापगढ़ और कौशाम्बी में तैनात हैं

सभी पुलिसकर्मियों को कार्यक्रम में शामिल होने आ रहीं महिलाओं की वापसी तक ड्यूटी पर मुस्तैद रहने के आदेश दिए गए थे। ADG द्वारा निलंबित किये गये सभी पुलिसकर्मी प्रतापगढ़ और कौशाम्बी में तैनात हैं और वीआईपी ड्यूटी में प्रयागराज में आए थे।

ADG
ADG

मालूम हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीते मंगलवार की दोपहर प्रयागराज में महिला सशक्तिकरण से जुड़े कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए। इस दौरान पीएम की जनसभा के लिए प्रयागराज जिला प्रशासन के द्वारा सभी तैयारी और सुरक्षा व्यवस्था भी चाक-चौबंद की गई।

इसे भी पढ़ें: प्रयागराज में PM Narendra Modi, आंगनबाड़ी, ASHA कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here