प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की जनता का नेतृत्व करने का काम तो बखूबी करते आए हैं लेकिन वह अपने सांसदों का जोश बढ़ाने का काम भी भली-भांती जानते हैं। मगंलवार को हुई बीजेपी संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने सभी को हनुमान जयंती  की बधाई दी। पीएम मोदी ने हनुमान जयंती के अवसर पर सभी सांसदों को हनुमान की तरह काम करने की नसीहत भी दी।

हनुमान की भक्ति का बखान करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सांसद खुद से आगे बढ़कर काम करते हुए सरकार के कामों को जनता के सामने ले जाएं। पीएम ने कहा कि जिस तरह लक्ष्मण के मूर्छित हो जाने पर हनुमान जड़ी-बूटी लेने के लिए चले गए थे, उसी तरह सांसद भी किसी निर्देश का इंतजार न करें बस अच्छे कामों को करते जाएं। सांसदों का हौसला बढ़ाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वह अपने-अपने क्षेत्र में अपनी पहचान मजबूत करें। उन्होंने कहा कि केवल मोदी की बोलबाला या जय-जयकार क्यों हो, सांसदों की भी जय-जयकार होनी चाहिए। पीएम मोदी ने बैठक में कहा कि सभी सांसद हनुमान की भूमिका में आ जाएं। पीएम मोदी ने कहा कि पूरे रामायण में हनुमान ने कभी भी भगवान राम से सवाल नहीं पूछा, हमेशा उनकी आज्ञा का पालन किया है। हनुमान ने कभी कुछ लिया नहीं, केवल दिया है उसी तरह सांसद भी जनता के बीच जाकर केवल देने का काम करें। 

पीएम मोदी द्वारा सांसदों को दिए गए इस भाषण को लेकर बीजेपी नेता अंनत कुमार ने कहा कि पीएम मोदी ने हनुमान को भक्ति और शक्ति की प्रेरणा बताते हुए सभी को हनुमान जयंती की बधाई दी। अंनत कुमार कहा कि पीएम मोदी ने बजट सत्र को सार्थक बताने के साथ लोकसभा में 21 और राज्यसभा में 14 बिल पारित होने पर सभी को बधाई दी। पीएम मोदी ने विधानसभा चुनाव में यूपी की जीत का भी जिक्र किया और बताया कि बीजेपी और एनडीए दोनों के प्रति देश में सकारात्मक माहौल है। जिससे विकास करने के रास्ते खुल गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here