MEA Advisory: MEA ने कनाडा में भारतीय नागरिकों को जारी की एडवाइजरी, कहा- बढ़ते घृणा अपराधों से सावधानी बरतें और सतर्क रहें

0
48
MEA Advisory
MEA Advisory

MEA Advisory: भारत सरकार ने शुक्रवार को कनाडा में रहने वाले भारतीय नागरिकों और छात्रों के लिए एक एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि यात्रा/शिक्षा के लिए कनाडा जाने वालों को घृणा अपराधों, सांप्रदायिक हिंसा और विरोधी हिंसा की घटनाओं में तेज वृद्धि के कारण “सावधानी बरतने और सतर्क रहने” की सलाह दी जाती है।

विदेश मंत्रालय ने अपनी एडवाइजरी में कहा कि अपराधों की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए, भारतीय नागरिकों और कनाडा में भारत के छात्रों और यात्रा / शिक्षा के लिए कनाडा जाने वालों को सलाह दी जाती है कि वे सावधानी बरतें और सतर्क रहें। एडवाइजरी में कहा गया है कि, “विदेश मंत्रालय और कनाडा में हमारे हाई कमीशन/वाणिज्य दूतावास (Consulates General) ने इन घटनाओं को कनाडा के अधिकारियों के सामने उठाया है और जांच और उचित कार्रवाई का अनुरोध किया है।”

mea advisory
mea advisory

MEA Advisory: Ministry of External Affairs ने जारी की एडवाइजरी

इस संबंध में एक पत्र भी जारी किया गया है जिसमें लिखा गया है कि कनाडा में घृणा अपराधों, सांप्रदायिक हिंसा और भारत विरोधी गतिविधियों की घटनाओं में तेज वृद्धि हुई है। विदेश मंत्रालय और कनाडा में हमारे उच्चायोग/वाणिज्य दूतावास ने इन घटनाओं को और उक्त अपराधों की जांच करने और उचित कार्रवाई करने का अनुरोध किया है। इन अपराधों के अपराधियों को कनाडा में अब तक न्याय के कटघरे में नहीं लाया गया है।

पत्र में लिखा गया है कि अपराधों की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए, भारतीय नागरिकों और कनाडा में भारत के छात्रों और यात्रा/शिक्षा के लिए कनाडा जाने वालों को सलाह दी जाती है कि वे उचित सावधानी बरतें और सतर्क रहें। कनाडा में भारत के भारतीय नागरिक और छात्र अपनी संबंधित वेबसाइटों या मदद पोर्टल madad.gov.in के माध्यम से अपनी समस्या बता सकते हैं। इससे हम कनाडा में भारतीय नागरिकों के बेहतर ढंग से जुड़ने में सक्षम होंगे।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here