दिल्ली शराब नीति मामले में चार्जशीट दायर, मनीष सिसोदिया बनाए गए आरोपी

0
86
Manish Sisodia top news today
Manish Sisodia

दिल्ली शराब नीति मामले में दायर चार्जशीट में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को आरोपी बनाया गया है। आज दायर पूरक आरोपपत्र में भारत राष्ट्र समिति की नेता के. कविता के पूर्व ऑडिटर बुच्ची बाबू, अर्जुन पांडे और अमनदीप ढल का भी नाम है।

सूत्रों ने कहा कि एजेंसी ने मामले में अन्य आरोपियों की भूमिका पर आगे की जांच जारी रखी है। बता दें कि पिछले हफ्ते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से सीबीआई ने इस मामले में गवाह के तौर पर करीब नौ घंटे तक पूछताछ की थी। बीआरएस नेता के. कविता, जो तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी भी हैं, से भी मामले में पूछताछ की गई है।

शराब नीति मामले को मनगढ़ंत बताते हुए केजरीवाल ने पूछताछ के बाद कहा था कि केंद्र AAP को निशाना बना रहा है क्योंकि यह एक राष्ट्रीय पार्टी बन गई है। दिल्ली के सीएम ने कहा, “वे हमें और हमारे अच्छे, विकास कार्यों को बदनाम करने के लिए यह सब कर रहे हैं।”

सिसोदिया ने भी आरोपों से इनकार किया है और अपनी जमानत अर्जी में अदालत से कहा है कि केंद्रीय एजेंसी के पास उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं है। मालूम हो कि सिसोदिया को 26 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था। मामले में कुल मिलाकर 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया था और सिसोदिया को छोड़कर सभी जमानत पर बाहर हैं।

AAP ने पैसे के लेन-देन की अनुपस्थिति पर सवाल उठाते हुए कहा, “आपको (भाजपा को) उनके घर या बैंक खातों से कुछ भी नहीं मिला। वे उनके खिलाफ कोई आरोप साबित नहीं कर पाए।” सिसोदिया और अन्य पर दिल्ली सरकार की 2021 की शराब नीति से जुड़े भ्रष्टाचार के आरोप हैं, जिसे बाद में रद्द कर दिया गया था।

सीबीआई का तर्क है कि नीति बनाने में शराब कंपनियां शामिल थीं, जिससे शराब कंपनियों को 12 फीसदी का मुनाफा होता। एजेंसी ने आरोप लगाया कि एक शराब लॉबी जिसे उसने “साउथ ग्रुप” करार दिया था, ने इसके लिए भुगतान किया था। एजेंसी ने दावा किया कि प्रस्तावित 12 फीसदी मुनाफे में से छह फीसदी सरकारी कर्मचारियों को बिचौलियों के जरिए पहुंचाया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here