Mamata Banerjee ने President Election को लेकर कह दी ऐसी बात, कांग्रेस के साथ-साथ BJP ने भी ले ली चुटकी

President Election: भाजपा ने भी ममता बनर्जी पर निशाना साधा है। पार्टी नेता अमित मालवीय ने कहा कि देउचा पचामी में जनजातियों की जमीन कब्जा करने की असफल कोशिशों के बाद ममता बनर्जी को पता चला है कि उनकी छवि महिला और आदिवासी विरोधी बन रही है।

0
173
Mamata Banerjee
Mamata Banerjee

President Election: एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के जीतने की संभावना अधिक है। यह बात राष्ट्रपति चुनाव के नाम पर विपक्ष को एकजुट करने वाली ममता बनर्जी ने कही है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी ने उम्मीदवार के बारे में पहले ही बता दिया होता तो मैं इसके बारे में सोचती। रथयात्रा के दिन ममता बनर्जी के इस अहम बयान के बाद से सियासी गलियारों हलचल शुरू है।

तृणमूल सुप्रीमो ने यह भी कहा कि आदिवासियों के प्रति हमारी भावना है। अगर भाजपा ने पहले यह सूचना दी होती कि वह राष्ट्रपति चुनाव में एक आदिवासी व्यक्ति को लड़ेगी, तो सभी विपक्षी दल एक साथ बैठकर इस पर चर्चा कर सकते थे। उन्होंने हमें बुलाया और हमारे सुझाव मांगे। लेकिन हमने कुछ नहीं कहा। यह कहते हुए कि मुर्मू के पास 18 जुलाई का राष्ट्रपति चुनाव जीतने की बेहतर संभावना है, महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन के बाद एनडीए की संख्या में वृद्धि हुई है, बनर्जी ने जोर देकर कहा कि एक आम सहमति वाला उम्मीदवार हमेशा देश के लिए बेहतर होता है।

Mamata Banerjee
Mamata Banerjee ON President Election

द्रौपदी मुर्मू के पास राष्ट्रपति चुनाव जीतने के लिए बेहतर संभावनाएं: Mamata Banerjee

बनर्जी ने यहां एक रथयात्रा कार्यक्रम से इतर कहा कि भाजपा के राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के पास महाराष्ट्र के विकास के कारण राष्ट्रपति चुनाव जीतने के लिए बेहतर संभावनाएं हैं। अगर भाजपा ने मुर्मू के नाम की घोषणा करने से पहले हमारा सुझाव मांगा होता, तो हम अधिक हितों को ध्यान में रखते हुए इस पर भी विचार कर सकते थे। कांग्रेस और टीएमसी सहित गैर-भाजपा दलों ने पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा को राष्ट्रपति चुनाव के लिए संयुक्त उम्मीदवार के रूप में नामित किया है। टीएमसी सुप्रीमो ने कहा कि वह विपक्षी दलों के निर्णय के अनुसार चलेंगी।

उन्होंने कहा कि 16-17 राजनीतिक दल एक साथ निर्णय लेने के लिए आए, मैं अकेले कोई फैसला नहीं कर पाऊंगी। मैं चाहती हूं कि राष्ट्रपति चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से हो। मेरे मन में सभी धर्म, नस्ल और पंथ के लिए समान सम्मान है। मुझे दुख है कि यह एक प्रतियोगिता है। लेकिन मुझे लगता है कि सभी दलित, सभी आदिवासी हमारे साथ हैं। हम लोगों के बीच बंटवारा नहीं करते हैं।

Draupadi Murmu
President Election

President Election: कांग्रेस ने Mamata Banerjee पर लगाया आरोप

इस बीच, बनर्जी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता अधीर चौधरी ने आरोप लगाया कि टीएमसी प्रमुख ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशों पर बयान दिया। उन्होंने मोदी के साथ एक गुप्त समझौता किया और वह एक बार फिर उजागर हो गया। उसने उम्मीदवार चुना और हमने उसका समर्थन किया। हमारी सनकी ‘दीदी’ अब भाजपा के एजेंट के रूप में काम कर रही है। भाजपा द्रौपदी के साथ चुनाव में उतरी।

President Election: बीजेपी ने ली चुटकी

वहीं, भाजपा ने भी ममता बनर्जी पर निशाना साधा है। पार्टी नेता अमित मालवीय ने कहा कि देउचा पचामी में जनजातियों की जमीन कब्जा करने की असफल कोशिशों के बाद ममता बनर्जी को पता चला है कि उनकी छवि महिला और आदिवासी विरोधी बन रही है। उन्होंने सवालिया अंदाज में कहा है कि क्या वो राष्ट्रपति पद के विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को छोड़ देंगी?

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here