Horoscope and Panchang: मेष राशि से लेकर मीन राशि तक जानें कैसा? गुजरेगा आपका दिन

Horoscope and Panchang: कर्क: कर्क राशि वालों का अपने घर और परिवार पर फोकस रहेगा। इस दौरान कार्य और व्यापार में प्रगति होगी।अपने से बड़ों से बोलने के दौरान वाणी पर नियंत्रण रखें।

0
367
Horoscope and Panchangg
Horoscope and Panchang

Horoscope and Panchang: हिन्दू पंचांग को वैदिक पंचाग के नाम से भी जाना जाता है।ये मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि,नक्षत्र, वार, योग और करण है। पंचांग के जरिये हम सूर्योदय, सूर्यास्त, राहुकाल, सूर्य और चंद्र की गृह स्थिति हिन्दू मास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय। आज मकर राशि के लोग कहीं बाहर घूमने का बना सकते हैं प्‍लान, मीन राशि के लोगों को मिलेगी शुभ सूचना।

horoscope and Panchang
horoscope and Panchang

Horoscope and Panchang: जानें अपना राशिफल

Horoscope and Panchangg
Horoscope and Panchang

मेष: मेष राशि के लोगों को आज किसी समारोह में भाग लेने का मौका मिल सकता है। इस दौरान अपने स्‍वास्‍थ्‍य का विशेषतौर पर ध्‍यान रखें।

वृषभ: वृषभ राशि के लोगों को आज कहीं से उपहार मिलने की संभावना है।अपनी जिम्मेदारियों को आप पूरी निष्ठा से निभाएंगे। कमीशन से जुड़े कारोबार में धन लाभ होगा।

मिथुन: बच्चे पढ़ाई में काफी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। प्रेम संबंधों को लेकर भावुक रहेंगे। घर में रिश्तेदारों का आगमन होगा। गर्मी के दौरान बाहर घूमने से बचने का प्रयास करें।

कर्क: कर्क राशि वालों का अपने घर और परिवार पर फोकस रहेगा। इस दौरान कार्य और व्यापार में प्रगति होगी।अपने से बड़ों से बोलने के दौरान वाणी पर नियंत्रण रखें।

सिंह: सिंह राशि के लोगों को आज काम के सिलसिले में बाहर जाना पड़ सकता है। कारोबार के विस्‍तार में अपने से बड़ों से परामर्श अवश्‍य लें। प्रबंधन के कार्यों से जुड़े लोगों के लिए दिन उत्‍तम है। वरिष्ठों से भेंट होगी।

Horoscope and Panchang
Horoscope and Panchang

कन्‍या: कन्‍या राशि के लोगों को आज अचानक यात्रा पर जाना पड़ सकता है। घर में उत्सव और आनंद का वातावरण रहेगा। परिजन प्रेम और सौहार्द से रहेंगे। घर पर बुजुर्ग की तबीयत में सुधार होगा।

वृश्चिक: वृश्चिक राशि के जातकों को कार्यालय में कोई नई जिम्‍मेदारी सौंपी जा सकती है। आज के दिन जोखिम के कार्यों से बचने का प्रयास करें। किसी के प्रलोभन में न आएं। करियर सेवा क्षेत्र में धैर्य बनाए रखें आपको सफलता जरूर मिलेगी।

धनु: धनु राशि के लोगों को आज अपने खानपान का विशेषतौर पर ध्‍यान रखना होगा। अपनी माता की सेवा करें। धर्म-कर्म के कामों में रुचि बढ़ेगी। अपने से बड़ों का सम्‍मान करना सीखें।

मकर: मकर राशि के लोग आज स्मार्ट वर्किंग से काम करेंगे। पैतृक कार्यों में गति आने से श्रेष्ठ परिणाम बनेंगे। अपनी कला और कौशल से जीवन में आगे बढ़ने के मौके मिलेंगे।

कुंभ: कुंभ राशि के जातक आज किसी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। बेवजह के तनाव लेने से बचें। अपने से छोटे उम्र के लोगों के साथ आज का दिन मौजमस्‍ती में बिताएंगे।

mean 2
Meen

मीन: मीन राशि के जातक आज गाड़ी चलाते समय बेहद सावधान रहें। घर के बुजुर्ग का आशीर्वाद मिलेगा। कहीं आने-जाने के दौरान थोड़ी परेशानी हो सकती है। अपने खानपान पर नियंत्रण रखें।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here