सोशल मीडिया पर हर दिन कुछ न कुछ वायरल हो जाता है और वह विवाद का विषय बन जाता है। अब सोशल मीडिया पर चार महिलाओं की एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है। जिसके बाद इस फोटो को लेकर सोशल मीडिया पर विवाद शुरु हो गया है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस फोटो में सऊदी अरब के मक्का मस्जिद परिसर में बुर्का पहने चार महिलाएं ‘बोर्ड गेम’ खेलती नजर आ रही है। इस फोटो के वायरल होने के कुछ ही घंटो बाद सऊदी अधिकारियों ने घटना से संबधित बयान भी जारी कर दिया।

खबरों के मुताबिक एक अधिकारी ने कहा ‘पिछले शुक्रवार रात 11 बजे कुछ महिलाएं मस्जिद परिसर में ‘बोर्ड गेम’ खेलती हुई देखी गई। जिसके बाद हमने महिला सुरक्षा कर्मियों को उनके पास भेजा, जिन्होंने परिसर की पवित्रता का हवाला देते हुए उन्हें समझाया। उन महिलाओं ने अधिकारियों का सहयोग करते हुए खेल बंद कर दिया और वहां से चलीं गई।’

sdfsfसऊदी अधिकारियों के बयान के बाद भी यह मुद्दा सोशल मीडिया पर वायरल होता रहा। कुछ लोग महिलाओं के इस तरह पवित्र स्थल पर खेलने को अनुचित कह रहे थे। तो कुछ इस फोटो पर यकीन करने को भी राजी नहीं थे।

यह कोई पहला मामला नहीं है जब कोई मस्जिद परिसर में बोर्ड गेम खेलते हुए फोटो वायरल हुई है। इससे पहले 2015 में भी ऐसा ही मामला सामने आया था। जब मस्जिद-ए-नबवी में कार्ड्स खेलते हुए कुछ युवकों का फोटो वायरल हुआ था। रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने उन लड़कों को गिरफ्तार कर लिया था।

इस्लाम की मानें तो मक्का के मस्जिद परिसर में आप कोई भी खेल या गेम नहीं खेल सकते। खासकर इस तरह के कार्ड्स गेम। ऐसा मानना है कि हज की यात्रा में लोग अपनी गुनाहों की माफी मांगने जाते हैं, वैसे में महिलाओं का वहां गेम खेलना उचित नहीं माना जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here