प्राइम मिनिस्टर ऑफिस में मंगलवार सुबह आग लग गई। आग पर काबू पाने के लिए रायसिना हिल्स के साउथ ब्लॉक पर दमकल की करीब 10 गाड़ियां पहुंची और 20 मिनट के अंदर ही आग पर काबू भी पा लिया गया। फिलहाल इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

fire broke out of Prime Minister Office. Situation now under control by fire brigadeबता दें कि, आज सुबह करीब 3:30 बजे पीएमओ ऑफिस के  कमरा नंबर 242 में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई। इसके बाद करीब 10 दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पा लिया। दमकल कर्मियों ने बताया कि उनकी टीम ने करीब 20 मिनट बाद इस आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि आग की वजह से कमरा धुंआ से भर गया था। यह कमरा पीएमओ में दूसरे तल पर स्थित है।

हालांकि जब पीएमो ऑफिस में आग लगी तो उस समय दफ्तर बंद था। लेकिन दफ्तर के नीचे सुरक्षाकर्मी मौजूद थे। मौके पर पहुंची दमकल की टीम ने काब पर काबू पा लिया। आग बुझाने के बाद कमरे में जब पुलिस दाखिल हुई तो वहाँ 4 एसी और कमरे के फ़र्नीचर आग में जल गए थे।

जैसा कि अधिकारी ने बताया कि, उन्हें तीन बजकर 35 मिनट पर पीएमओ में आग लगने की सूचना मिली थी और दमकलकर्मियों ने तीन बजकर 55 मिनट पर आग को बुझा दिया।

फिलहाल इस आग से पीएमओ के आधिकारिक दस्तावेजों को कितना नुकसान हुआ है इसकी जानकारी अभी नहीं मिल पाई है। आपको बता दें कि साउथ ब्लॉक के परिसर में प्रधानमंत्री कार्यालय के अलावा रक्षा और विदेश मंत्रालय के कार्यालय भी स्थित हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here