Delhi Excise Policy: ED के समन पर तीसरी बार भी पेश नहीं होंगे Arvind Kejriwal, एजेंसी के नोटिस को बताया अवैध

0
18

Delhi Excise Policy: शराब नीति मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ED ने तीसरा नोटिस भेजा है और ईडी के तीसरे नोटिस के बाद भी दिल्ली के मुख्यमंत्री पेश नहीं होने वाले हैं। आम आदमी पार्टी (आप) की तरफ से नोटिस को लेकर कहा गया है कि चुनाव प्रचार को रोकने के लिए केजरीवाल को गिरफ्तार करने की साजिश चल रही है। आप का कहना है कि केजरीवाल जांच में सहयोग करने को तैयार हैं।

ईडी ने भेजा था तीसरा समन

समन को लेकर AAP के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल को हाल में ईडी ने तीसरा समन भेजा था। तीसरे समन में सीएम को बुधवार यानी आज पेश होने के लिए कहा गया है। इसके पहले वह दो बार ईडी के सामने पेश होने से इनकार कर चुके हैं। आम आदमी पार्टी ने बताया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल प्रवर्तन निदेशालय के समन पर नहीं जाने वाले हैं। पार्टी ने ईडी के समन पर सवाल भी उठाए हैं। आप का कहना है कि केजरीवाल ईडी की जांच में सहयोग करने को तैयार हैं लेकिन नोटिस पूरी तरह से गैर-कानूनी है। पार्टी ने सवाल किया है कि चुनाव से ठीक पहले ही नोटिस क्यों भेजा गया। ED दिल्ली सीएम को चुनाव प्रचार से रोकना चाहते हैं और इनकी नीयत केजरीवाल को गिरफ्तार करने की है।

क्या गिरफ्तार हो सकते हैं केजरीवाल ?

बता दें कि आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल को ईडी की ओर से यह तीसरा नोटिस है। इससे पहले 2 नवंबर और 21 दिसंबर को भी समन जारी किए गए थे लेकिन केजरीवाल ने पेश होने से इनकार कर दिया था। केजरीवाल ने ईडी के पहले के समन को ‘अवैध’ और ‘राजनीति से प्रेरित’ बताया था। ऐसी भी चर्चाएं हैं कि सीएम केजरीवाल को पूछताछ के बाद ही गिरफ्तार किया जा सकता है। बता दें कि गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट का सामना करने से पहले केजरीवाल केवल तीन बार समन छोड़ सकते हैं। अगर वो तीन बार के बाद भी समन पर नहीं पहुंचे तो उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here