दिल्ली में जल्द ही एमसीडी चुनाव होने वाले हैं और सभी पार्टियों ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर आम आदमी पार्टी एमसीडी चुनाव जीतती है तो दिल्ली को लंदन बना देंगे। उत्तम नगर में रैली को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि मेरी सरकार ने जितना काम दिल्ली में दो वर्षों में किया है, उतना बीजेपी 15 वर्षों में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में नहीं कर पाई है। उन्होंने कहा कि 20 सालों से सत्ता में बैठी बीजेपी और कांग्रेस ने एमसीडी का बेड़ा गर्क कर दिया है।

इस दौरान उन्होंने कहा कि कई लोगों को ऐसा लगता है कि दिल्ली में सफाई की जिम्मेदारी हमारी सरकार की है, तो मैं बता दूं कि सफाई की जिम्मेदारी दिल्ली सरकार की नहीं है। यह काम निगम में बैठे बीजेपी और कांग्रेस वालों का हैं। निगम के लिए इनको पिछले साल 2800 करोड़ रुपये दिए गए थे, लेकिन यह सारा पैसा खा गए। दिल्ली में जगह-जगह गंदगी फैली हुई है।

केजरीवाल ने दिल्ली से कहा कि आपने हमें विधानसभा चुनाव में तो 70 में 67 सीटें ही दी थी। लेकिन इस बार हमें निगम में 272 में से 272 सीटों से जीतना। केजरीवाल ने कहा कि हमने दिल्ली में बहुत काम किया है। जिसमें शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में ज्यादा काम हुआ है। हमने जगह-जगह मोहल्ला क्लीनिक खोले हैं। जिसमें लोग अपना फ्री में इलाज कराते है। इसकी चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है। सीएम ने कहा कि अमेरिका और यूरोप से लोग मोहल्ला क्लीनिक देखने आ रहे हैं। संयुक्त राष्ट्र ने भी दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक की तारीफ की है। 106 मोहल्ला क्लीनिक बन गए हैं। जल्द ही हर किलोमीटर पर दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक होगा।

उत्तर नगर में सीवर के उद्घाटन के लिए पहुंचे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का विरोध भी किया गया। प्रदर्शनकारियों की अगुवाई कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक मुकेश शर्मा ने की। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने सीएम केजरीवाल को काले झंडे दिखाकर विरोध दर्ज किया।

लोगों का आरोप था कि सीवर की आड़ में स्थानीय नेताओं ने अधिकारियों व ठेकेदारों से मिलीभगत करके सिर्फ कागजों में फर्जी बिलिंग करवाकर भ्रष्टाचार किया है, जबकि सीवर का काम अभी भी बाकी है। स्थानीय लोगों का यह भी आरोप था कि क्षेत्र में जगह-जगह सड़कें टूटी हुई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here