दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के हाथों बड़ी कामयाबी लगी है। पुलिस ने इस्लामिक स्टेट इन जम्मू-कश्मीर को दो आतंकियों को दिल्ली में लालकिले के पास जामा मस्जिद बस स्टॉप से पकड़ा है। फिलहाल पुलिस इन दोनों ही संदिग्ध आतंकियों से पूछताछ कर रही है। आपको बता दें कि इस्‍लामिक स्‍टेट इन जम्‍मू-कश्‍मीर (ISJK) यह दावा करता है कि वह इस्लामिक स्टेट से ही जुड़ा संगठन है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने इन दोनों आतंकियों के पास से 2 पिस्टल, 10 कारतूस और 4 मोबाइल फोन बरामद किए हैं। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, इन आतंकियों ने जब्त किए गए हथियारों को उत्तर प्रदेश से खरीदा था। पुलिस ने बताया कि ये आतंकी दिल्ली से कश्मीर जा रहे थे। कश्मीर के रहने वाले दोनों संदिग्धों को गुरुवार और शुक्रवार की आधी रात को गिरफ्तार किया गया।

डीसीपी प्रमोद सिंह कुशवाहा के मुताबिक, दोनों आरोपी शोपियां के रंगपुरा गांव के रहने वाले हैं। संदिग्धों के नाम जमशेद जहूर  और परवेज अहमद  बताए जा रहे हैं। जमशेद फाइनल इयर इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग का छात्र है जबकि परवेज ने डीएनएस कॉलेज से बीटेक की पढ़ाई की है। दोनों उत्तर प्रदेश के बिजनौर से हथियार लेकर कश्मीर जा रहे थे।

बताया जा रहा है कि आतंकी परवेज के भाई की मौत जनवरी में सुरक्षाबलों के साथ हुए मुठभेड़ में हो गई थी। परवेज पहले हिज्बुल मुजाहिद्दीन का सदस्य था और बाद में उसने इस्लामिक स्टेट इन जम्मू कश्मीर जॉइन कर लिया था। पुलिस ने इन दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और खुफिया एजेंसियां दोनों से पूछताछ कर रही हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन दोनों का दिल्ली में किसी भी हमले का प्लान नहीं था। आतंकियों को 5 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here