Coronavirus Omicron वैरिएंट के चलते आज आधी रात से लागू हो जाएगी नई Travel Guideline, जानें इसके बारे में…

0
338
Omicron variant
Omicron variant

Coronavirus Omicron वैरिएंट: जिन देशों में Omicron वैरिएंट का अधिक खतरा है वहां से आने वाले यात्रियों के आगमन पर उनका कोविड टेस्ट किया जाएगा और जब तक उनके आरटी-पीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट आ नहीं जाती वे हवाई अड्डे से बाहर नहीं जा सकते। यदि वे नेगेटिव पाए जाते हैं, तो उन्हें सात दिन के होम क्वारंटाइन से गुजरना होगा और 8वें दिन फिर से टेस्ट कराना होगा। किसी भी राज्य के अधिकारी खुद ऐसे लोगों के घर पर जाकर देखेंगे कि ये लोग आइसोलेशन का पालन कर रहे हैं या नहीं।

पॉजिटिव टेस्ट आने पर क्या होगा?

यदि वायरस के लिए टेस्ट पॉजिटिव पाया जाता है तो यात्रियों को अलग कर दिया जाएगा और उनका इलाज किया जाएगा, और उनके सैंपल तुरंत INSACOG लैब्स नेटवर्क को भेजे जाएंगे। राज्य तब इन पॉजिटिव लोगों के संपर्क का पता लगाएंगे और 14 दिनों तक फोलो करेंगे।

“टेस्ट, ट्रैक, ट्रीट, वैक्सीनेट” पर जोर

राज्यों को सलाह दी गई है कि वे विभिन्न हवाई अड्डों, बंदरगाहों और भूमि सीमा पार से देश में आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों पर कड़ी निगरानी रखें। “टेस्ट, ट्रैक, ट्रीट, वैक्सीनेट” रणनीति पर फिर से जोर दिया गया। राज्यों को टेस्टिंग में तेजी लाने की भी सलाह दी गई है। सरकार का कहना है कि आरटी-पीसीआर और रैपिड एंटीजन टेस्ट Omicron वैरिएंट पर भी कारगर है।

यह भी पढ़ें:Coronavirus के Omicron Variant को लेकर दिल्ली सरकार ने कसी कमर, उठाए ये कदम…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here