Congress Protest: “पीएम हाउस घेराव” की तैयारी में कांग्रेस, 5 अगस्त को राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगी पार्टी

पार्टी की ओर से ग्रामीण स्तर से लेकर जिला स्तर तक सभी निर्वाचित जनप्रतिनिधियों को अपने-अपने प्रखंड या जिला मुख्यालय में सामूहिक गिरफ्तारी व विरोध प्रदर्शन करने को कहा गया है।

0
176
Congress Protest:
Congress Protest: "पीएम हाउस घेराव" की तैयारी में कांग्रेस

Congress Protest: महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर कांग्रेस 5 अगस्त को राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगी। दिल्ली में, पार्टी के सांसद मुद्दों पर अपना विरोध दर्ज कराने के लिए संसद से “चलो राष्ट्रपति भवन” और “पीएम हाउस घेराव” का आयोजन करेंगे। पार्टी संसद से राष्ट्रपति भवन और “प्रधान मंत्री हाउस घेराव” तक एक मार्च निकालने की योजना बना रही है।

संसद के दोनों सदनों में इस सप्ताह इस मुद्दे पर तनातनी देखी गयी। लोकसभा में सोमवार को महंगाई पर बहस होने की संभावना है, उसके बाद मंगलवार को राज्यसभा में भी बहस हो सकती है। बता दें कि विपक्ष 18 जुलाई को सत्र शुरू होने के बाद से दोनों सदनों में बढ़ती कीमतों और जीएसटी का मुद्दा उठा रहा है।

download 12 9
Congress Protest

Congress Protest: ग्रामीण स्तर से लेकर जिला स्तर तक के पदाधिकारियों को पार्टी का फरमान

योजना के अनुसार, कांग्रसे के लोकसभा और राज्यसभा के सदस्य “चलो राष्ट्रपति भवन” मार्च करेंगे, और राज्यों में, पार्टी “राजभवन घेराव” का आयोजन करेगी, जिसमें सभी विधायक, एमएलसी, पूर्व सांसद और वरिष्ठ नेताओं के भाग लेने और सामूहिक गिरफ्तारी की उम्मीद है।

पार्टी की ओर से ग्रामीण स्तर से लेकर जिला स्तर तक सभी निर्वाचित जनप्रतिनिधियों को अपने-अपने प्रखंड या जिला मुख्यालय में सामूहिक गिरफ्तारी व विरोध प्रदर्शन करने को कहा गया है। गौरतलब है कि भारत की वार्षिक खुदरा मुद्रास्फीति जून में बढ़कर 7.01 प्रतिशत हो गई। महंगाई की मार अब आम आदमी की जेब पर असर डालने लगी है। कांग्रेस इसी मुद्दे को लेकर सरकार को घेरने की तैयारी में है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here