“PFI जैसे कट्टरपंथी संगठनों पर लगे बैन”, मुस्लिम धर्मगुरु ने NSA Ajit Doval से की अपील

कार्यक्रम में NSA डोभाल ने कहा कि कुछ लोग हमारे मुल्क में गलतफहमियां पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे ताकतों से निपटना है। आप सभी की जिम्मेदारी बहुत बड़ी है। हम आज के लिए नहीं अपने आने वाले नस्लों के लिए लड़ रहे हैं।

0
186
NSA Ajit Doval
NSA Ajit Doval के सामने मुस्लिम धर्मगुरु ने की PFI को बैन करने की मांग, NSA डोभाल बोले- भारत के विकास में बाधा बन रहे कुछ कट्टरपंथी समूह

NSA अजीत डोभाल ने शनिवार को बड़ा बयान देते हुए कहा कि कुछ लोग धर्म और विचारधारा के नाम पर दुश्मनी पैदा करते हैं। इस दौरान उन्होंने ऐसी ताकतों से सतर्क रहने की चेतावनी भी दी। NSA अजीत डोभाल ने दिल्ली में अखिल भारतीय सूफी सज्जादनाशिन परिषद द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे थे। इस कार्यक्रम में कई धर्मगुरु शामिल हुए।

NSA Ajit Doval

NSA Ajit Doval ने दी मुल्क में गलतफहमियां पैदा करने वालों को कड़ी चेतावनी

कार्यक्रम में NSA डोभाल ने कहा कि कुछ लोग हमारे मुल्क में गलतफहमियां पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे ताकतों से निपटना है। आप सभी की जिम्मेदारी बहुत बड़ी है। हम आज के लिए नहीं अपने आने वाले नस्लों के लिए लड़ रहे हैं। NSA अजीत डोभाल ने आगे चेतावनी देते हुए कहा कि हम अपने देश की एकता और अखंडता से कोई समझौता नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि अगर देश को नुकसान होगा तो हम सबको नुकसान होगा।

कार्यक्रम में PFI पर बैन लगाने की उठी मांग

इस कार्यक्रम में हैदराबाद से आए ऑल इंडिया सूफी सज्जादनशीन काउंसिल (AISSC) के चीफ नसीरुद्दीन चिश्ती ने PFI को बैन करने की मांग की। उन्होंने कहा कि जब कोई घटना होती है तो हम निंदा करते हैं। लेकिन अब कुछ करने का समय आ गया है। कट्टरपंथी संगठनों पर लगाम और उन पर प्रतिबंध लगाना समय की जरुरत है। चाहे वो कोई भी कट्टरपंथी संगठन हो, अगर उनके खिलाफ सबूत हैं तो उन्हें प्रतिबंधित कर दिया जाना चाहिए।

जिसके बाद मीटिंग में NSA अजीत डोभाल ने नसीरुद्दीन चिश्ती के लिए कहा कि नसीरुद्दीन चिश्ती साहब ने अच्छे से बात रखी है। हमारी एकता बरकरार रहे। हमारे देश की तरक्की का फायदा हर धर्म और मजहब को मिलना चाहिए लेकिन चंद लोग माहौल खराब करने की कोशिश करते हैं।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here