नोटबंदी के बाद जीएसटी मुद्दा भले ही गर्माया है किंतु नोटबंदी ने अपनी भूमिका अभी भी बना कर रखी है और समय के साथ-साथ इस मसले पर नए-नए आरोप भाजपा पर लग रहे हैं। नोटबंदी के बाद 500 और 2000 के नए-नए नोट आने के बाद राज्यसभा में कांग्रेस ने दावा किया कि देश में एक ही नंबर के दो नोट चल रहे हैं। साथ ही नोटों के आकार और डिजाइन भी अलग-अलग हैं। इन सब आरोपों के साथ कांग्रेस ने बीजेपी पर सदी का सबसे बड़ा घोटाला करने का आरोप लगाया। कांग्रेस ने आरबीआई पर इल्जाम लगाया कि बैंक दो तरह के नोट छाप रही है, एक सरकार के लिए और दूसरा भाजपा के लिए।

यह भी पढ़ें- 500 के नए नोट लाएगी आरबीआई, पुराने नोट भी चलते रहेंगे

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने मंगलवार को राज्यसभा में 500 के नोटों की फोटोकॉपी दिखाई जिसमें एक ही नंबर के दो नोट थे। वहीं कांग्रेस नेता गुलाम नबी आज़ाद ने कहा, “हमने भी शासन किया, लेकिन कभी भी दो तरह के नोट नहीं छापे।

इस आरोप का जवाब देते हुए वित्तमंत्री अरुण जेटली ने कहा कि कांग्रेस बेमतलब की बात कर रही है। इस मुद्दे पर सिब्बल ने प्रेस कांफ्रेस भी किया जिसमें उन्होंने कहा कि देश को इस सच कापता लगना चाहिए। अगर आरबीआई को ये मालूम है कि देश में एक ही नंबर के दो नोट चल रहे हैं तो उनको इसका जिक्र अपनी वेबसाइट पर करना चाहिए। इस मसले के बाद सोशल मीडिया पर भी ये मुद्दा काफी ट्रोल होने लगा।

यह भी पढ़ें- 200 रुपये का नोट लाने की तैयारी में है आरबीआई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here