Brij Bhushan Sharan Singh को कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष पद से हटाए जाने की संभावना नहीं: सूत्र

0
66
Brij Bhushan Sharan Singh

Brij Bhushan Sharan Singh: भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह विवादों में घिरते जा रहे हैं। उनपर पहलवानों के साथ यौन शोषण का आरोप है। देश के कई बड़े नामचीन पहलवान फिलहाल दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे हैं। सरकारी सूत्रों ने बताया कि यौन उत्पीड़न के आरोपों से जूझ रहे बृजभूषण शरण सिंह को भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष के पद से हटाए जाने की संभावना नहीं है। सूत्रों ने कहा कि अधिकारियों के पास सिंह को बर्खास्त करने का कोई अधिकार नहीं है क्योंकि वह एक निर्वाचित पद पर हैं, हालांकि उनके कार्यालय की जांच की जा सकती है।

Brij Bhushan Sharan Singh
Brij Bhushan Sharan Singh

सरकार ने विरोध करने वाले पहलवानों के सामने एक प्रस्ताव रखा कि यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति बनाई जा सकती है। केवल खिलाड़ी ही समिति के सदस्यों के नामों की सिफारिश कर सकते हैं। बता दें कि विनेश फोगट, साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया जैसे भारत के कुछ सबसे प्रमुख पहलवान नई दिल्ली के जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक और तीन बार की कॉमनवेल्थ गेम्स चैंपियन विनेश फोगाट ने रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (Wrestling Federation of India) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं।

बृजभूषण शरण सिंह एक प्रभावशाली व्यक्ति हैं और वर्तमान में उत्तर प्रदेश के कैसरगंज से भाजपा सांसद हैं। अपनी ओर से, उन्होंने आरोपों का खंडन किया है और कहा है कि अगर ये आरोप सही पाए जाते हैं तो वह “फांसी पर चढ़ने को तैयार” हैं।

यह भी पढ़ें: