माइक्रोसॉफ्ट के बाद अब Google में भी छंटनी, 12 हजार एंप्लॉय की नौकरी पर चलेगी कैंची

0
79
Google Layoff
Google Layoff

Google Layoff: माना जाता है कि प्राइवेट सेक्टर में गूगल कंपनी की नौकरी, दुनिया की सबसे सेफ नौकरी है, लेकिन अब यहां भी छंटनी शुरू हो चुकी है। खबर आई है कि कंपनी 12 हजार कर्मचारियों को नौकरी से निकालने वाली है। कंपनी ने शुक्रवार को खुद इस बात की जानकारी दी है। बता दें इससे पहले माइक्रोसॉफ्ट कंपनी कई लोगों को नौकरी से निकाल चुकी है।

आईटी क्षेत्र को हिला देने वाली इस खबर के मुताबिक, कंपनी लगभग 12,000 नौकरियों को समाप्त कर रही है। अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा कि कंपनी ने हाल के वर्षों में ‘आज हम जिस तरह का सामना कर रहे हैं’ उससे अलग आर्थिक वास्तविकता के लिए तेजी से कर्मचारियों की संख्या बढ़ाई है।” उन्होंने कहा, “मैं उन फैसलों की पूरी जिम्मेदारी लेता हूं जो हमें यहां तक ले गए।”

download 2023 01 20T200622.745 1
Google Layoff

सॉफ़्टवेयर के बढ़ते क्षेत्र में निवेश कर रहे हैं कंपनी

कंपनी की ओर से जारी मेमो में कहा गया है कि अल्फाबेट ने पहले ही प्रभावित कर्मचारियों को ईमेल कर दिया है, जबकि अन्य देशों में स्थानीय रोजगार कानूनों और प्रथाओं के कारण प्रक्रिया में अधिक समय लगेगा। Google और Microsoft सॉफ़्टवेयर के बढ़ते क्षेत्र में निवेश कर रहे हैं जिसे जनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के रूप में जाना जाता है। पिचाई ने नोट में कहा, “हमारे मिशन की ताकत, हमारे उत्पादों और सेवाओं के मूल्य और एआई में हमारे शुरुआती निवेश के लिए धन्यवाद, हमारे सामने बड़े अवसर के बारे में मुझे विश्वास है।”

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here