AIIMS में अब ऑपरेशन की लंबी वेटिंग से मिलेगी मुक्ति, दो शिफ्टों में होगी सर्जरी

AIIMS:एम्‍स प्रशासन का मकसद सर्जरी की संख्या को बढ़ाने के साथ मरीजों को मिलने वाली लंबी तारीखों से मुक्ति दिलाना भी है। वर्तमान में मरीजों को ऑपरेशन के लिए कई-कई दिनों बाद की तारीखें मिलती हैं।

0
289
AIIMS: hindi news on two shifts surgery

AIIMS: नई दिल्‍ली स्थित ऑल इंडिया इंस्‍टीटयूट ऑफ मेडिकल साइंसेज की ओर से मरीजों की सुविधाओं को ध्‍यान में रखते हुए कई अहम फैसले लिए जा रहे हैं।इसी क्रम में अब एम्‍स प्रशासन सर्जरी के लिए मिलने वाली लंबी तारीखों का इंतजार खत्‍म करने जा रहा है।जल्‍द ही एम्‍स में अब दो शिफ्ट में सर्जरी करने की तैयारी की जा रही है।

एम्‍स के निदेशक डॉ. एम.श्रीनिवास की अध्‍यक्षता में मुख्‍य ऑपरेशन थियेटर में कार्य के प्रवाह को बैठक हुई है।बैठक में कई जरूरी बातों पर चर्चा हुई। उनमें से सबसे जरूरी है ऑपरेशन थियेटर में दो शिफ्टों में सर्जरी किए जाने का फैसला। एम्‍स प्रशासन का मकसद सर्जरी की संख्या को बढ़ाने के साथ मरीजों को मिलने वाली लंबी तारीखों से मुक्ति दिलाना भी है।वर्तमान में मरीजों को ऑपरेशन के लिए कई-कई दिनों बाद की तारीखें मिलती हैं।ऐसे में उनका मर्ज और भी अधिक बढ़ जाता है।

AIIMS: tow shifts Surgeries will held soon.
AIIMS.

AIIMS: घटेगा मरीजों का वेटिंग टाइम

एम्‍स प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार ऑपरेशन दो शिफ्टों में करने की बात कही गई है। इसमें सुबह 8 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक एक शिफ्ट रहेगी। जबकि दोपहर 2 बजे से लेकर शाम 8 बजे तक दूसरी शिफ्ट चल सकती है।ऐसे समय प्रबंधन से ऑपरेशन की संख्या भी बढ़ेगी और मरीजों का वेटिंग टाइम भी घटेगा।

AIIMS: ओटी में प्रवेश पर सख्‍ती

AIIMS OT 3
AIIMS.

बैठक में कुछ अन्‍य मसलों पर भी नियम बनाए गए।जिसके तहत ओटी में अनऑथराइज्ड व्यक्ति की एंट्री पर रोक लगाने की बात भी प्रमुखता के साथ उठाई गई। प्रशासन की ओर से इसे लेकर जल्द ही सख्त कदम उठाए जाएंगे।ओटी में जाने के लिए प्रवेश द्वार पर चेहरों की पहचान वाली तकनीक का इस्तेमाल किए जाने और लिफ्ट में आरएफआईडी टैग लगाए जाने पर चर्चा हुई।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here