राजधानी दिल्ली में रविवार सुबह मॉनसून ने दस्तक दे दी है और जबरदस्त बरिश से लोगों को उमस भरी गरमी से राहत मिली तो वहीं दूसरी तरफ मुसीबतें भी आ गई। जलभराव के कारण कई जगह जाम की स्थिति बन गई, मिंटो रोड ब्रिज के पास डीटीसी बस लगभग पूरी तरह से डूब गई है लोगों को बस की छत से बाहर निकाला गया। इसके अलावा वहां पर एक टेंपो ड्राइवर की भी डूबने से मौत हो गई।

आपको बता दें एक DTC की बस और एक ऑटो पानी में फंस गया था जिसके बाद मौके पर पहुंचे दमकल विभाग ने बस में फंसे ड्राइवर, कंडक्टर और ऑटो ड्राइवर को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया, लेकिन कुछ देर बाद पानी में एक शव तैरता दिखाई दिया. जिसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया। शव को पानी से बाहर निकाला गया, मृतक की पहचान कुंदन सिंह के रूप में हुई है जो एक टेंपो ड्राइवर है। जानकारी के मुताबिक वह मध्य दिल्ली से कनाट प्लेस की तरफ आ रहा था तभी पानी में फंस गया था ।

जयप्रकाश, उत्तरी दिल्ली नगर निगम के मेयर ने हादसे पर कहा, ‘दिल्ली सरकार गैर जिम्मेदार रवैया अपनाएगी तो दिल्ली में ऐसी घटनाएं होती रहेंगी। मुख्यमंत्री जी को जिम्मेदारी भी लेनी चाहिए और सहायता भी देनी चाहिए। ऐसी घटनाएं दुबारा न घटे उसके लिए सरकार को काम करना चाहिए। आज दिल्ली सरकार कहां है?’

वहीं आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली में MCD की बड़े पैमाने पर नालों की सफाई की जिम्मेदारी है, कुछ नालों को जल बोर्ड, PWD और NDMC देखता है। ये देखना होगा कि कहां पर जलभराव किसकी कमी की वजह से हुआ है।

बता दें कि दिल्ली एनसीआर में रविवार सुबह से ही तेज बारिश हो रही है. मौसम विभाग द्वारा यहां अगले तीन दिनों तक भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है. दिल्ली के कई इलाकों में पानी भर गया है, कई इलाकों में पानी निकाले जाने का भी काम किया जा रहा है। दिल्ली के आईटीओ, तिलक ब्रिज, नेशनल मीडिया सेंटर, कीर्ती नगर और मिंटो ब्रिज जैसे इलाकों में पानी भर गया है. इस वजह से कई लोगों को काफी समस्याओं का भी सामना करना पड़ रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here