बॉलीवुड इंडस्ट्री में आजकल बायोपिक का दौर चल रहा है। अब तक बॉलीवुड में बयोपिक फिल्म दर्शकों को देखने को मिल रहीं थी लेकिन ऑडियंस के बीच इंटरनेट के पॉपुलर होने के बाद अब बायोपिक की भी वेब सीरीज बनाई जा रही है। हाल ही में सनी लियोन की बायोपिक वेब सीरीज ‘करणजीत कौरद अनटोल्ड स्टोरी ऑफ सनी लियोन’  रिलीज हुई है। अब इस कड़ी में जल्द ही दूसरा नाम भारत की आयरन लेडी इंदिरा गांधी का जुड़ने वाला है और इनका किरदार बॉलीवुड में संजीदा अभिनय के लिये मशहूर विद्या बालन निभाएंगी।

पत्रकार-लेखक सागरिका घोष की इंदिरा गांधी पर लिखी गई किताब ‘इंदिरा: इंडियाज मोस्‍ट पॉवरफुल प्राइम मिनिस्‍टर’ पर बायोपिक बनने जा रही है। इंदिरा गांधी की यह बायोपिक वेब सीरीज के तौर पर बनायी जायेगी। कहा जा रहा है कि विद्या बालन पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की किरदार निभाते हुए नजर आएंगी। वेब सीरीज को प्रोड्यूस रोनी स्‍क्रूवाला कर रहे हैं। विद्या बालन भी इस प्रोजेक्ट्स को लेकर बहुत उत्साहित हैं।

विद्या बालन ने कहा कि इंदिरा गांधी की जिंदगी के बारे में बताने के लिए बहुत कुछ है, इसलिए इसे एक फिल्म में समेटना काफी मुश्किल होगा। इस वजह से टीम ने यह फैसला लिया है कि इसे वेब सीरीज के रूप में बनाया जाये। इस प्रोजेक्ट पर अब काम शुरू हो गया है, लेकिन अभी यह नहीं हो पाया है कि इसके कितने सीजन होंगे।

इस बायोपिक पर पिछले कुछ महीने पहले न्‍यूज एजेंसी से बात करते हुए विद्या ने कहा था, ‘मैं  सागरिका घोष की इस किताब के राइट्स लेकर बहुत खुश हूं क्‍योंकि मैं हमेशा से इंदिरा गांधी बनना चाहती थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here