संजय दत्त आज यानी 29 जुलाई को अपना 58वां जन्मदिन मना रहे हैं। संजू बाबा के जन्मदिवस के इस अवसर पर उनकी कमबैक फिल्म भूमि का नया पोस्टर रिलीज किया गया है। फिल्म के निर्देशक उमंग कुमार ने संजय के बर्थडे को खास बनाने के लिए गिफ्ट के तौर पर उनका यह पोस्टर ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा ‘भूमि’ का निर्देशन करना सम्मान की बात है, जिसमें संजय दत्त हैं। उनके जैसा अभिनेता कोई नहीं है। ‘बाबा इज बैक’।

,

अब जेल से आने के बाद संजय दत्त की पहली फिल्म भूमि जल्द ही रिलीज होने वाली है। बता दें कि भूमि का निर्देशन मेंरी कोम बनाने वाले उमंग कुमार ने किया है और यह फिल्म 22 सितम्बर को रिलीज होगी।

फिल्म ‘भूमि’ की कहानी एक बाप और बेटी के रिश्ते को टटोलती है। यह बदले की कहानी है जिसमें बहुत सारे इमोशन्स हैं। फिल्म के पोस्टर में भी संजय का साइड लुक नजर  आ रहा है और उनके मुंह से खून निकल रहा है।

Poster release of movie land on Sanju Baba's birthday

वहीं पत्नी मान्यता दत्त ने भी अपनी और संजू बाबा की तस्वीर ट्विटर पर शेयर की और एक प्यारा सा सन्देश लिखा। इस  खूबसूरत संदेश में मान्यता ने लिखा, ‘ तुम्‍हारे साथ होने से ही मेरे सारे  बंधन टूट जाते हैं। मेरे प्यार हैप्पी बर्थ डे । .’ इस तस्वीर में मान्यता ब्लैक ड्रेस और संजय भी ब्लैक कलर की शर्ट में नजर आ रहे हैं।

1981 में फिल्म रॉकी के साथ अपनी फिल्मी पारी की शुरुआत करने वाले संजय दत्त की खुद की निजी जिंदगी किसी मसालेदार हिंदी फिल्म से कम नहीं है और अगर राजकुमार हीरानी जैसा निर्देशक उनके जीवन पर फिल्म बनाने का निर्णय लेता है तो इस कथन पर मुहर तो लग ही जाती है।

ड्रग्स, 93 के मुबंई धमाके, टाडा, मुन्नाभाई, सुनील दत्त, प्यार, इश्क ये सभी कुछ ऐसे शब्द और नाम है जो संजय दत्त की जिंदगी का सार है। इसके बाद भी संजू बाबा जैसा जिंदादिल सितारा पूरे बॉलीवुड नहीं है।

निर्देशक राजकुमार हीरानी की मुन्ना भाई एमबीबीएस तो डेडली दत्त कहे जाने वाले संजू बाबा  की पहचान है। आज भी लोगों के मुंह पर मुन्ना भाई के एक एक डायलाग रटे हुए हैं। भले ही अपने जीवन में वह विवादों के साथ लगातार जुड़े रहे हैं पर मुन्नाभाई की छवि लोगों की नज़र में वही रही। जेल से आने के बाद बॉलीवुड और लोगों ने उन्हें उतने ही प्रेम और सम्मान से अपनाया।

वैसे असल जिंदगी में भी संजू बाबा एक इमोशनल और संजीदा इन्सान हैं। बात चाहे उनके घरेलू रिश्तों की हो या दोस्ती की हो या काम की। वह हमेशा ही एक उम्दा कलाकार के साथ बेहतरीन इंसान रहे हैं और पूरी दुनिया मुन्ना भाई के इसी चरित्र की फैन रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here