मशहूर गायक जस्टिन बीबर को चीन में बैन कर दिया गया है। खबरों की माने तो जस्टिन के ऑन स्टेज और ऑफ स्टेज बर्ताव को देखते हुए चीनी अथॉरिटी ने उन्हें बैन करने का फैसला लिया है ।

बीजिंग के एक सांस्कृतिक ब्यूरो ने तो जस्टिन के बारे में यह तक कह दिया कि जस्टिन चीनी नागरिकों के कानों के लिए सूटेबल नहीं हैं। इस फैसले पर सवालिया निशान लगाने वालों के लिए अथारिटी ने कहा- जस्टिन बीबर एक हुनरमंद गायक हैं, लेकिन वह एक विवादित गायक भी हैं। जहां तक हमें मालूम है वह चीन में की गई पिछली परफॉर्मेंस और सोशल लाइफ में बुरे बर्तावों में संलिप्त रहे हैं। जिससे लोगों में गलत संदेश गया है।

बता दें, जस्टिन बीबर 2013 में चीन के टूर पर आए थे। वह वहां के युवाओं में बीच खासे चर्चित भी हैं।  उस वक्त वह अपनी तस्वीरों को लेकर विवादों में आ गए थे। दरअसल उस तस्वीर में बीबर के अंगरक्षक उन्हें ‘ग्रेट वॉल ऑफ चाइना’ पर उठाकर ले जा रहे थे। इसी  तस्वीर के बाद से चीनी प्रशासन जस्टिन से नाराज चल रहा है।

गौरतलब है कि जस्टिन बीबर कनाडा के फेमस सिंगर है जिसे पूरी दुनिया पसंद करती है। हाल ही में जस्टिन भारत भी आए थे। उस वक्त भारत में भी बहुत से लोगों ने उनके कॉन्सर्ट को पसंद नहीं किया था। हालांकि जस्टिन बीबर इस साल के आखिर में एशिया के इंडोनेशिया,  जापान,  फिलीपींस,  सिंगापुर और हांगकांग देशों में एक वर्ल्ड टूर पर भाग लेने वाले है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here