Happy Birthday Tamannaah Bhatiya: Bollywood से फिल्मी दुनिया में रखा कदम, बनीं South की Queen

0
445
Happy Birthday Tamannaah Bhatiya
Happy Birthday Tamannaah Bhatiya

Happy Birthday Tamannaah Bhatiya: बॉलीवुड से लेकर टालीवुड में अपनी एक्टिंग के जरिए दर्शकों को दीवाना बनाने वाली अभिनेत्री तमन्ना भाटिया का आज जन्मदिन है। तमन्ना आज यानी कि 21 दिसंबर को अपना 32वां जन्मदिन मना रही हैं। उनका जन्म 1989 में मायानगरी मुंबई (Birth Place Mumbai) में हुआ था। 32 साल की इस अभिनेत्री को उनके फैंस Dancee Queen और Milky Beauty कहते हैं। तमन्ना भाटिया ने 15 साली की उम्र में ही फिल्मी दुनिया में कदम रख दिया था। उनकी पहली फिल्म चांद सा रोशन चेहरा था। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हो गई थी। पर तमन्ना ने समय के साथ अपनी एक्टिंग के जरिए दर्शकों को अपना बना लिया।

Happy Birthday Tamannaah Bhatiya: इस फिल्म से साउथ में रखा कदम

Happy Birthday Tamannaah Bhatiya
Happy Birthday Tamannaah Bhatiya

तमन्ना भाटिया की पहली फिल्म बुरी तरह फ्लॉप होने के बाद एक्ट्रेस ने लगातार कुछ म्यूजिक वीडियो में काम किया। एक बार फिर फिल्मों में अपनी किस्मत आजमाने के लिए तमन्ना ने बॉलीवुड को छोड़ तेलुगु और तमिल फिल्मों की और रुख किया। साल 2005 में आई फिल्म श्री के जरिए तमन्ना ने साउथ फिल्मों में अपने करियर का आगाज किया। एक्ट्रेस की ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर शानदार चली। इसके बाद तमन्ना को साउथ में फिल्में ही फिल्में मिलने लगीं फिर बन गईं Queen of South Indian Film.

Happy Birthday Tamannaah Bhatiya
Happy Birthday Tamannaah Bhatiya

तमन्ना भाटिया ने साल 3013 में फिल्म हिम्मतवाला से फिर एक बार बॉलीवुड इंडस्ट्री का रुख किया। इस फिल्म में उनके साथ अजय देवगन लीड रोल में थे। उसके बाद साल 2014 में एक्ट्रेस ने फिल्म ‘हमशकल्स’ की ,इस फिल में अक्षय कुमार के साथ काम किया। अगली फिल्म ‘एंटरटेनमेंट’ में भी अक्षय के साथ नजर आई।

Tamannaah Bhatiya 2 मिनट के रोल से बनीं Queen

तमन्ना भटिया को बॉलीवुड में असल पहचान उनकी फिल्म bahubali-the-beginning में अवंतिका के किरदार से मिला। इस फिल्म में उनके साथ प्रभास लीड रोल में नजर आए थे। बाहुबली में तमन्ना भाटिया का 2 मिनट का ही सीन था। पर इन दो मिनट में तमन्ना ने सभी को कायल कर दिया।

Happy Birthday Tamannaah Bhatiya
Happy Birthday Tamannaah Bhatiya

बता दें कि तमन्ना के पिता एक हीरा व्यापारी हैं। तमन्ना की शुरुआती पढ़ाई मानक जी कूपर एजुकेशनल ट्रस्ट स्कूल जुहू में हुई। तमन्ना जब 13 साल की थीं तभी उन्हें फिल्म में लीड रोल का ऑफर मिला था। तब वो स्कूल के ऐनुअल डे फंक्शन में शामिल हुईं थीं। उसके बाद वो मुंबई के पृथ्वी थिएटर का एक साथ तक हिस्सा रहीं। उन्होंने अभिजीत सावंत के एल्बम सॉन्ग ‘लफ्जों में’ भी काम किया था जो 2005 में रिलीज हुई थी।

यह भी पढें:

Akshay Kumar ने ‘Atrangi Re’ से शेयर किया ‘Little Little’ सॉन्ग, नासमझ नजर आई Sara Ali Khan

फिल्म ‘PK’ के सात साल पूरे होने पर Anushka Sharma ने Sushant Singh Rajput के साथ शेयर किए BTS पल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here