Happy Birthday Rekha: अपनी ‘खूबसूरती’ और बेहतरीन अदाओं से फैंस के दिलों को किया घायल

0
484
Rekha Birthday Special

दिग्गज बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा (Rekha) आज अपना 67वां जन्मदिन मना रही हैं। उनका जन्म 10 अक्टूबर, 1954 को चेन्नई में अभिनेता जेमिनी गणेशन और पुष्पावल्ली के घर हुआ था। सोशल मीडिया पर उनके फैंस उन्हें अलग-अलग अंदाज में विश कर रहे है। रेखा आज 67 साल की हो गई हैं लेकिन आज भी उन्हें देख कर कोई यह नहीं कह सकता कि वह 67 साल की है। क्योंकि जितनी खूबसूरत वह पहले थी। आज वह उतनी ही खूबसूरत लगती है।

FBUFNSKVcAoZ7EW

रेखा जब एक साल की थीं, तब वह पहली बार कैमरे के सामने आई थी। उन्होंने तेलुगु फिल्म ड्रामा ‘इंति गुट्टू’ में एक छोटी सी भूमिका निभाई थी। हमेशा के लिए ब्यूटी क्वीन लगभग 180 फिल्मों में दिखाई दी हैं। और अपने पूरे करियर में उन्होनें कई सफलताएं हासिल की हैं।

FBR9DPWWUAcu n4

उसके बाद रेखा 1969 में बॉम्बे चली गईं और उन्हें जल्द ही ‘सावन भादों’ के लिए साइन किया गया, जो सितंबर 1970 में रिलीज़ हुई। तब से रेखा ने लुक्स, वजन और हिंदी भाषा पर कमांड के मामले में खुद पर काफी काम किया।

ख़ूबसूरत

खूबसूरत 1980 की एक कॉमेडी-ड्रामा थी। फिल्म में रेखा ने मुख्य भूमिका निभाई थी। रेखा को उनके कुख्यात चरित्र के लिए सराहा गया और उन्हें फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के फिल्मफेयर पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया।

FBUNeEoVEAQCzGl

सिलसिला

सिलसिला उनके करियर की सबसे विवादित और चर्चित फिल्मों में से एक है। यह फिल्म 1981 में रिलीज हुई थी। लेकिन इसने कुछ खास कमाल नहीं किया। रेखा और अमिताभ बच्चन को एक साथ प्रदर्शित करने वाली यह आखिरी फिल्म थी।

rekha amitabh story 647 101017122257

बता दें कि एक्ट्रेस बनने से पहले रेखा ने अपनी ज़िंदगी में बहुत से दुख झेले है। एक समय ऐसा भी था जब रेखा की मां पर कर्ज बहुत बढ़ गया था। जिसकी वजह से छोटी सी उम्र में ही उनको काम करना पड़ा था। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक समय पर रेखा अपने पिता से नफरत करने लगी थीं। इसके पीछे वजह ये थी कि वह रेखा को अपनी बेटी नहीं मानते थे। दरअसल, रेखा के पिता जैमिनी गणेशन तमिल इंडस्ट्री के बड़े सुपरस्टार थे और उनकी मां तमिल सिनेमा की जानी मानी एक्ट्रेस थीं।

यह भी पढ़ें: Aryan Khan की गिरफ्तारी के बाद BYJU’S ने Shahrukh Khan के सभी विज्ञापनों पर लगाई रोक

चेहरे पर मुस्कुराहट के साथ Shehnaaz Gill का लेटेस्ट वीडियो आया सामने, फैंस बोले- ‘हमेशा ऐसे ही खुश रहो‘

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here