बॉलीवुड में कई दिग्गज कलाकारों की माँ का किरदार निभाने वाली निरूपा रॉय तो आप को याद होंगी। जिनके ऊपर फिल्म दीवार का फेमस डायलॉग “मेरे पास मां है” फिल्माया गया है।  फिल्म में अमिताभ बच्चन और शशि कपूर इस बात को लेकर झगड़ते हैं कि मां किसके पास रहेगी? और दोनों में माँ को लेकर झगड़ा होता है। ये किस्सा तो एक फिल्म का हिस्सा था लेकिन ऐसा ही कुछ उनके रियल फॅमिली में भी हो रहा है। दरअसल  निरूपा रॉय के दोनों बेटों में झगड़ा हो गया है और ये झगडा माँ के लिए नहीं, माँ की संपत्ति के लिए है। उनके दोनों बेटे का झगड़ा उनके बेडरुम को लेकर है कि आखिर वह किसके पास जाएगा?

nirupa royवैसे ये विवाद उस समय से चल रहा है जब 2004 में निरुपा रॉय की मौत हुई थी। उनके निधन के बाद उनके पति कमल रॉय उनकी संपत्ति को संभाल रहे थे मगर 2016 में उनकी भी मौत हो गई और यह बेडरुम का विवाद और बढ़ गया। बता दें कि निरुपा रॉय का 300 स्कवायर फीट का ग्राउंड फ्लोर वाला अपार्टमेंट है। उनके दो बेटे हैं, योगेश और किरन। दोनों के हिस्से में दो-दो बेडरुम है। गौरतलब है कि निरुपा राय किरन के हिस्से में आए एक बेडरुम में रहती थी। लेकिन अब बड़े भाई योगेश उसे हथिया रहे हैं।

छोटे भाई किरन ने बड़े भाई योगेश पर आरोप लगाया है कि उनके मन में लालच आ गया है और वह पूरी संपत्ति हथियाना चाहते हैं। किरन का दावा है कि वह बेडरुम मां ने उनके नाम किया था लेकिन बड़े भाई उसे अपने नाम करना चाहते हैं। और अब छोटे भाई ने बॉम्बे हाई कोर्ट में बड़े भाई के खिलाफ मामला दर्ज कराया है कि वह डरा धमकाकर अपना मालिकाना हक जताना चाहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here