ग्लोबल सिनेमा ‘इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न’ में ऐश्वर्या राय बच्चन को भारतीय सिनेमा में उनके योगदान के लिए सम्मानित करेगा। इस मौके पर ऐश्वर्या राय बच्चन मेलबर्न के बेहद फेमस ‘फेडरेशन स्क्वायर’ में भारत का राष्ट्रीय ध्वज ‘तिरंगा’ फहरायेंगी। मेलबर्न के बेहद प्रतिष्ठित फेडरेशन स्क्वायर में भारत का राष्ट्रीय ध्वज फहराने वाली वह भारत की पहली महिला होंगी।

गौरतलब है कि ऐश्वर्या राय बच्चन अपनी खूबसूरती और योग्यता के कारण पूरे विश्व में फेमस है। इसके अलावा सिनेमा जगत में उनके योगदान के लिए भी 11 अगस्त को वेस्टपैक में आयोजित इस समारोह  में विक्टोरियन सरकार द्वारा उन्हें सम्मानित किया जाएगा।

इस समारोह के निर्देशक मितू भौमिक लांगे ने  अपने एक बयान में कहा, “हमारे लिए इस बार अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन का IFFM में स्वागत करना सम्मान की बात होगी। वह एक इंटरनेशनल हस्ती हैं और आस्ट्रेलियाई दर्शकों में बेहद लोकप्रिय हैं। यह सभी भारतीयों के लिए एक सम्मान की बात होगी, जब वह मेलबर्न की धरती पर भारतीय ध्वज फहराने वाली पहली भारतीय महिला बनेंगी।” भौमिक ने यह भी कहा कि, ‘विश्व सिनेमा में उनके अतुलनीय योगदान को देखते हुए सरकार द्वारा उनका सम्मान किया जाएगा। हम सभी इस अनुभव के लिए बेकरार हैं।’

खबर यह भी है कि इस अवार्ड समारोह कार्यक्रम से जल्द ही विद्याबालन के साथ कुछ अन्य अभिनेत्रियां भी जुड़ने जा रही हैं। हालांकि ऐश्वर्या को इस तरह ग्लोबल सिनेमा द्वारा सम्मानित किया जाना सच में भारत के लिए गर्व करने वाली बात है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here