MHT CET 2022 Result: कुछ ही देर में जारी होगा महाराष्ट्र CET प्रोविजनल अलॉटमेंट राउंड 1 का रिजल्ट, इस डायरेक्ट लिंक से देखें पाएंगे परिणाम

0
191
MHT CET 2022 Result
MHT CET 2022 Result

MHT CET 2022 Result: महाराष्ट्र CET द्वारा आयोजित अनंतिम आवंटन प्रक्रिया (MHT CET 2022 provisional allotment result) रिजल्ट आज जारी करेगा।आपकी पसंदीदा इंजीनियरिंग और महाराष्ट्र में बी.टेक के लिए आज के नतीजे तय करेंगे कि कॉलेज में दाखिले का सपना पूरा होगा या नहीं। इस प्रक्रिया के पहले चरण के परिणाम आज जारी किए जाएंगे। आप महाराष्ट्र CET की अधिकारिक वेबसाइट Cetcell.mahacet.org और fe2022.mahacet.org पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार च्वाइस और कॉलेज प्रीफरेंस ऑप्शन में एडमिट कर सकेंगे। एडिट करने का मौका उम्मीदवारों को 19 अक्टूबर तक मिलेगा।

आधिकारिक रूप से जारी जानकारी के अनुसार आज अनंतिम सीट आवंटन की घोषणा की जाएगी। बी.टेक और बीई की प्रवेश प्रक्रिया के संबंध में यह जानकारी जारी होने के बाद, छात्रों के पास अपने प्रवेश के बारे में आज पूरी जानकारी मिल जाएगी। एक बार आवंटन सूची निकल जाने के बाद, छात्र अपनी पसंद के अनुसार अपनी पसंद का कॉलेज तय कर सकते हैं और अपनी प्राथमिकता बदल सकते हैं। बुधवार से यानी 19 अक्टूबर से छात्रों को अपनी प्राथमिकताएं ‘एडिट’ करने का विकल्प दिया जाएगा। छात्रों को यह तय करना होगा कि दिए गए विकल्पों में से कौन सा विकल्प सबसे अधिक पसंद किया जाता है और कौन सा विकल्प सबसे कम पसंद किया जाता है।

MHT CET 2022 Result
MHT CET 2022 Result

MHT CET 2022 Result: वेबसाइट पर चेक करें रिजल्ट

परिणाम घोषित होने के बाद, आधिकारिक वेबसाइट पर छात्रों के लिए ये ऑप्शन दिए जाएंगे। छात्र रिजल्ट वेबसाइट Fe2022.mahacet.org पर चेक कर सकते हैं। इस परिणाम की जांच करने के लिए छात्रों को अपना एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ डालना होगा। तब वे सीट आवंटन के लिए चुनाव कर पाएंगे।

4 दिन में करना होगा ये काम

छात्रों को अपने आवंटन को स्वीकार या अस्वीकार करने के लिए 21 अक्टूबर तक की समय सीमा दी जाएगी। छात्रों को यह तय करना होगा कि इस अवधि के दौरान सीट को स्वीकार करना है या अस्वीकार करना है। जो छात्र आवंटित कॉलेज में प्रवेश लेने का निर्णय लेते हैं, उन्हें 21 अक्टूबर को शाम 5 बजे तक संबंधित कॉलेज को सूचित करना होगा।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here