Jamia Millia Islamia में ऑफलाइन मोड पर कक्षाएं शुरू, 1 अगस्त से होगा नए सेमेस्टर का आगाज

क्षा के पहले दिन 70 फीसदी से अधिक छात्र आए थे। वहीं, जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में अपने पहले दिन को लेकर छात्रों में काफी उत्साह दिखने को मिली क्योंकि कोविड -19 प्रतिबंधों के कारण अब तक ऑनलाइन मोड के माध्यम से पढ़ाई कर रहे थे।

0
253
Jamia Millia Islamia में प्रारंभ हुआ ऑफलाइन मोड क्लासेज, 1 अगस्त से होगा नया सेमेस्टर शुरू
Jamia Millia Islamia में प्रारंभ हुआ ऑफलाइन मोड क्लासेज, 1 अगस्त से होगा नया सेमेस्टर शुरू

Jamia Millia Islamia: जामिया मिल्लिया इस्लामिया में एकेडमिक सेशन 2022-23 के लिए ऑफलाइन मोड में पढ़ाई बीते सोमवार से यानी 18 जुलाई 2022 से शुरू हो गई है। पहले सेमेस्टर की क्लासेज को छोड़कर सभी कक्षाओं के लिए विश्वविद्यालय फिर से ऑफलाइन मोड में खोल दिया गया है। बता दें कि कक्षा के पहले दिन 70 फीसदी से अधिक छात्र आए थे। वहीं, जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में अपने पहले दिन को लेकर छात्रों में काफी उत्साह दिखने को मिला, क्योंकि कोविड -19 प्रतिबंधों के कारण अब तक ऑनलाइन मोड के माध्यम से पढ़ाई कर रहे थे।

बता दें कि जामिया के सभी स्कूल्स भी कल से ऑफलाइन मोड में खुल गए हैं। छात्रों के उत्साह को देखते हुए अंदाजा लगाया जा सकता है कि पहले दिन ही 90 फीसदी से अधिक उपस्थिति दर्ज की गई। जामिया चांसलर प्रो. नजमा अख्तर ने व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए विश्वविद्यालय परिसर का दौरा किया।

Jamia Millia Islamia Admission
Jamia Millia Islamia

जामिया के चांसलर ने छात्रों की उपस्थिति को देखकर सराहा

जामिया के चांसलर ने कक्षाओं में छात्रों की उपस्थिति को लेकर काफी प्रशंसा की है। कहा कि बड़ी संख्या में छात्रों का पहले दिन ही यूनिवर्सिटी कैंपस में आना और इन्हें देखा जाना अच्‍छा है। किस तरह से छात्र कैंपस लाइफ का आनंद ले रहे हैं। छात्रों की सहायता और कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए मुख्य प्रॉक्टर के कार्यालय से कई टीमें परिसर में जगह- जगह मौजूद रहीं। बैच के प्रथम सेमेस्टर के लिए ऑफलाइन क्लासेज 1 अगस्त से शुरू होंगी।

Jamia Millia Islamia: 1 अगस्त से होगा नया सेमेस्टर शुरू

जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में 1 अगस्त 2022 से नए बैच यानी फर्स्ट सेमेस्टर के लिए भी यूनिवर्सिटी ने क्लासेस शुरू करने का ऐलान किया है। मौजूदा समय में जामिया मिलिया इस्लामिया में शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए दाखिले की प्रक्रिया चल रही है। जोकि 31 जुलाई तक पूरी कर ली जाएंगी। 1 अगस्त 2022 से नए सेमेस्टर के पहले साल की कक्षाएं शुरू हो जाएंगी। क्लाजेस समाप्त होने के बाद इन छात्रों की 1 दिसंबर से 15 दिसंबर 2022 तक परीक्षाएं भी ली जाएंगी।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here