Crypto Market Updates Today: Terra Luna के इंवेस्टर्स को तगड़ा झटका, 99 फीसदी तक गिर गई वैल्यू

बता दें कि पिछले दो महीनों से क्रिप्टोकरेंसी के बाजार में भारी गिरावट देखी जा रही है, जिसका सबसे ज्यादा असर टेरा लूना पर देखने को मिला है।

0
189
Crypto Crash Latest News
Crypto Crash Latest News

Crypto Market Updates Today: क्रिप्टोकरेंसी बाजार में भयंकर गिरावट देखी जा रही है। इस भयंकर गिरावट में टेरा लूना (Terra-Luna) को बड़ा झटका लगा है। टेरा लूना पूरी तरह से तहस-नहस हो गई है। टेरा लूना में पैसे लगाने वाले लोगों को भारी नुकसान हुआ है। निवेशक पूरी तरह से बर्बाद हो गए। एक हफ्ते में निवेशक का पूरा पैसा पानी में चला गया है। टेरा लूना ने निवेशकों के 40 अरब डॉलर डुबा दिए हैं। केवल एक दिन में क्रिप्टोकरेंसी टेरा लूना की वैल्यू 99 फीसदी तक गिर गई है। इस गिरावट को देखते हुए भारतीय क्रिप्टो एक्सचेंजों ने लूना को अपने प्लेटफॉर्म से हटा दिया है।

Crypto Market Updates Today
Crypto Market Updates Today

Crypto Market Updates Today: आइए बताते हैं क्या है Terra (LUNA) का हाल?

बता दें कि बीते एक हफ्ते टेरा लूना की कीमत करीब 9 हजार रुपये (118 डॉलर) से गिरकर 50 पैसे रह गई है। यानी आप समझ सकते हैं कि इसमें पैसा लगाने वाले लोगों का इस समय क्या हाल होगा। 24 घंटे में किसी क्रिप्टोकरेंसी की 99.66 फीसदी गिर जाना, किसी भी निवेशक के लिए किसी झटके से कम नहीं है।

Binance ने टेरा लूना में आई बड़ी गिरावट के कारण टोकन में बंद की ट्रेडिंग!

Crypto Market Updates Today
Crypto Market Updates Today

क्रिप्टोकरेंसीज की कीमत में भारी गिरावट आने के चलते टेरा लूना को प्लेटफॉर्म से हटाया गया है। इससे निवेशकों को काफी ज्यादा नुकसान हुआ है जिसके चलते निवेशक दोबारा उस क्रिप्टो को न खरीद सकें इसलिए हटा दिया गया है। अब आप सोच रहे होंगे कि, जब टेरा लूना की कीमत इतनी ज्यादा गिर गई है तो निवेशक इसे दोबारा क्यों खरीदेंगे। बता दें कि किसी भी क्रिप्टों के डूबने पर कई बार निवेशक सोचते हैं कि इसकी वैल्यू फिर से बढ़ सकती है, इसी सोच के साथ वह उस क्रिप्टों को दोबारा खरीद लेते हैं।

Crypto Market Updates Today
Crypto Market Updates Today

पिछले दो महीनों से क्रिप्टोकरेंसी बाजार में भयंकर गिरावट

बता दें कि पिछले दो महीनों से क्रिप्टोकरेंसी के बाजार में भारी गिरावट देखी जा रही है, जिसका सबसे ज्यादा असर टेरा लूना पर देखने को मिला है। इस गिरावट के दौर में टेरा लूना की वेल्यू इतनी ज्यादा तेजी से गिरी की इसे क्रिप्टो एक्सचेंज Binance ने भी अपने प्लेटफॉर्म से बाहर कर दिया। बता दें कि Binance दुनिया का सबसे बड़ा क्रिप्टो एक्सचेंज प्लेटफॉर्म है। वहीं अब इसके बाद भारतीय एक्सचेंजों ने भी इसे डिलिस्ट करने की घोषणा कर दी है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here