कानपुर शूटआउट मामले में लागातार यूपी पुलिस गैंगस्टर विकास दुबे की तलाशी में जुटी हुई है लेकिन उसका सुराग अभी तक नहीं मिल पाया है। पुलिस की 20 टीमें शुक्रवार रात से अलग अलग जगह पर छापेमारी कर रही है, ये वो जगहें हैं जहां पर विकास दुबे के रिश्तेदार और परिचित रहते हैं। पुलिस ने इस मामले मे 12 और लोगों को हिरासत में लिया है जिनसे पूछताछ की जा रही है. विकास दुबे के नेपाल भागने की भी आशंका जताई जा रही है। बता दें कि शुक्रवार तड़के हुई इस मुठभेड़ में 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं.

पुलिस जिन लोगों से पूछताछ कर रही है, उन्हें मोबाइल कॉल डिटेल के आधार पर हिरासत में लिया है। दरअसल, घटना के पहले 24 घंटों में विकास की इन लोगों से बातचीत हुई थी, और हैरान करने वाली बात तो ये है कि की बात है कि विकास के कॉल डिटेल में कुछ पुलिसवालों के नंबर भी शामिल हैं.

 

जानकारी के मुताबिक पुलिस की जांच में आया है कि चौबेपुर थाने के ही एक दारोगा ने विकास को पुलिस के आने की जानकारी पहले ही दे दी थी. शक के घेरे में एक दारोगा, एक सिपाही और एक होमगार्ड है. तीनों की कॉल डिटेल के आधार पर उनसे पूछताछ की जा रही है.

 

पुलिस ने विकास दुबे के गांव से दर्जनों लोगों को हिरासत में ले लिया है और उनसे घटना क्रम और हमले के मास्टर माइंड विकास के बारे में पूछताछ किए जाने की तैयारी है. साथ ही पुलिस ने करीब पांच सौ मोबाइल फोन नंबर सर्विलांस पर लगाए हैं। घटना के बाद से ही गांव और आस-पास के इलाकों में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.
फिलहाल एनकाउंटर मामले के मुख्य आरोपी हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे का घर जिला प्रशासन द्वारा ध्वस्त किया गया है, अब देखना ये होगा कि आगे पुलिस और यूपी सरकार इस मामले में क्या एक्शन लेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here