बुधवार को गोल्‍ड स्‍मगलिंग मामले में जारी जांच के तहत प्रवर्तन निदेशालय की ओर से मुख्‍यमंत्री पिनाराई विजयन के अतिरिक्‍त निजी सचिव सीएम रवींद्रन को नोटिस जारी किया है , उन्‍हें 27 नवंबर को पेशी देनी है।

इससे पहले रविंद्रन को ED ने 6 नवंबर को पेशी के लिए समन भेजा था। लेकिन रविंद्रन के कोविड-19 संक्रमित होने की जानकारी मिलने के बाद ED ने इसे रद कर दिया था। अब रविंद्रन ने जानकारी दी कि वे निगेटिव हो गए हैं लेकिन 26 नवंबर तक घर पर ही क्‍वारंटाइन रहेंगे।

केरल हाई कोर्ट दो दिसंबर को मुख्यमंत्री कार्यालय के पूर्व प्रिंसिपल सचिव एम. शिवशंकर की जमानत याचिका पर सुनवाई करेगा। पूर्व अधिकारी केरल में राजनयिक चैनल से सोना तस्करी से संबंधित मनी लांड्रिंग मामले में 28 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में हैं। मनी लांड्रिंग मामले की जांच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कर रहा है। इससे पहले ईडी ने कहा था कि तस्करी मामले की मुख्य आरोपी स्वप्ना सुरेश ने बताया था कि शिवशंकर और मुख्यमंत्री कार्यालय में उनकी टीम तस्करी मामले से पूरी तरह अवगत थे।

इस मामले की शुरुआत से ही विपक्ष की ओर से मुख्‍यमंत्री की आलोचना की जा रही है और आरोप लगाया गया है कि तस्‍करी के रैकेट को मुख्‍यमंत्री के ऑफिस से समर्थन दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here