Share Market: हरे निशान के साथ खुला कारोबार, Global बाजार में आई तेजी

Share Market:शेयर कारोबार के जानकारों के अनुसार अमेरिकी मार्केट में 6 दिनों के बाद तेजी आई है।सूचकांक हरे निशान के साथ खुला।अमेरिकी बाजार ने भी 6 दिन की गिरावट के बाद तेजी दर्ज की गई।

0
153
share market: top hindi news
share market

Share Market:शेयर कारोबार में गुरुवार की सुबह तेजी देखने को मिली। सुबह 9.30 बजे सेंसेक्‍स 456 अंकों की मजबूती के साथ खुला, वहीं निफ्टी सूचकांक 153 अंक उछला।शेयर कारोबार के जानकारों के अनुसार अमेरिकी मार्केट में 6 दिनों के बाद तेजी आई है।सूचकांक हरे निशान के साथ खुला।अमेरिकी बाजार ने भी 6 दिन की गिरावट के बाद तेजी दर्ज की गई। बीते बुधवार को यूएस मार्केट 2 से 3 प्रतिशत मजबूत हुआ। डाउ जोंस 49 अंक की छलांग लगाकर 29,684 पर बंद हुआ।

Share Market: इन शेयरों में आई तेजी

आज आईटीसी, इंडसइंड बैंक,एनटीपीसी,एमएंडएम समेत कई शेयर बेहतर कारोबार कर रहे हैं। इसके साथ ही टाइटन, विप्रो, पावरग्रिड, भारती एयरटेल, कोटक बैंक, एचडीएफसी बैंक आदि के शेयर भी मजबूत बने हुए हैं।

दूसरी तरफ बैंक ऑफ इंग्‍लैंड ने किसी भी तरह की आर्थिक मंदी से बचने के लिए बॉन्ड खरीदने का ऐलान किया है। अगले 2 हफ्ते बैंक जरूरत के अनुसार
बॉन्ड खरीदेगा।ग्‍लोबल मार्केट में कमजोर रुख के बीच धातु, बैंक और वित्तीय शेयरों में बिकवाली से बाजार में गिरावट देखी गई।

Share Market: सोना स्थिर, चांदी लुढ़की

सरार्फा कारोबार में आज सोने का भाव स्थिर बना हुआ है।राजधानी दिल्‍ली के सरार्फा कारोबार में आज प्रति 10 ग्राम 22 कैरेट सोने का भाव 45,950 रुपये है। वहीं 1 किलोग्राम चांदी का भाव 55,000 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया है। इसके भाव में आज 400 रुपये की गिरावट दर्ज की गई है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here