Share Market: कारोबारी सप्‍ताह के पहले दिन मार्केट सपाट, BSE Sensex 343 अंक और NIFTY 83 अंक लुढ़का

Share Market: भारतीय शेयर बाजारों से विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों यानी (FPI) की निकासी का सिलसिला जुलाई में भी जारी है। जानकारी के अनुसार अब एफपीआई की बिकवाली की रफ्तार कुछ धीमी पड़ी है।

0
316
Share Market: top hindi news
Share Market

Share Market: कारोबारी सप्‍ताह के पहले दिन मार्केट सपाट चाल पर है। सुबह 9.30 बजे बीएसई सेंसेक्‍स 343 अंक और निफ्टी 83 अंक लुढ़क गया। कई ग्‍लोबल मार्केट भी आज गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं। यही वजह है कि भारतीय शेयर बाजार में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। आज सेंसेक्स में 200 से ज्यादा अंकों की गिरावट आई। निफ्टी भी 80 अंकों से ज्यादा टूट गया। सभी इंडेक्स गिरावट के साथ खुले हैं।

भारतीय शेयर बाजारों से विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों यानी (FPI) की निकासी का सिलसिला जुलाई में भी जारी है। जानकारी के अनुसार अब एफपीआई की बिकवाली की रफ्तार कुछ धीमी पड़ी है। वहीं दूसरी तरफ डॉलर में मजबूती और अमेरिका में ब्याज दरों में बढ़ोतरी के बीच एफपीआई ने जुलाई में 4,000 करोड़ रुपये से अधिक के शेयर बेचे हैं।आर्थिक सर्वेक्षण के आंकड़े बताते हैं कि 1 से 8 जुलाई के दौरान एफपीआई ने भारतीय शेयर बाजारों से शुद्ध रूप से 4,096 करोड़ रुपये की निकासी की है।

Share Market: लाल निशान पर पहुंचे बजाज, विप्रो और रिलायंस

बीएसई इंडेक्‍स में आज यानी सोमवार को बड़े कारोबारी दिग्‍गज बजाज, विप्रो और रिलायंस लाल निशान पर पहुंच गए। इसके अलावा टेकेम, एचसीएल और टीसीएस भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं। दूसरी तरफ आईटीसी, एनटीपीसी, टाइटन, एसबीआई और पावरग्रिड हरे निशान पर दिख रहे हैं।

Share Market: सोना और चांदी दोनों धातु सपाट

वायदा कारोबार में आज सोना और चांदी दोनों धातुओं के दाम सपाट हैं। राजधानी दिल्‍ली के सरार्फा मार्केट में 22 कैरेट प्रति 10 ग्राम सोने का भाव आज 46,950 रूपये है। वहीं 1 किलोग्राम चांदी का भाव आज 57,200 रुपये है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here