रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपनी तीसरी तिमाही के नतीजे जारी कर दिये है। इस तिमाही में कंपनी ने रिकॉर्ड मुनाफा दर्ज किया है। रिलायंस को तीसरी तिमाही में 8.8 फीसदी का शुद्ध लाभ हुआ है। वहीं रिलायंस जियो को भी लाभ हासिल हुआ है।

कंपनी के जरिए जारी बयान के मुताबिक कंपनी का चालू वित्त वर्ष की अक्टूबर-दिसंबर की तीसरी तिमाही का शुद्ध लाभ 8.8 फीसदी बढ़कर 10251 करोड़ रुपए पर पहुंच गया।

वहीं इसमें एक खास बात यह भी है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज निजी क्षेत्र की पहली कंपनी है जिसने 10000 करोड़ रुपए का तिमाही मुनाफा कमाया है। वहीं तिमाही के दौरान कंपनी का कारोबार 56 फीसदी बढ़कर 171336 करोड़ रुपए हो गया।

रिलायंस इंडस्ट्रीज की टेलीकॉम ब्रांच रिलायंस जियो इंफोकॉम का शुद्ध लाभ 64.9 फीसदी बढ़कर 831 करोड़ रुपए रहा। जो कि एक साल पहले इसी तिमाही में 504 करोड़ था।. रिलायंस जियो के लिए यह लगातार पांचवीं ऐसी तिमाही रही, जिसमें लाभ हासिल हुआ है।

वहीं रिलायंस इंडस्ट्रीज को हुए मुनाफे को लेकर मुकेश अंबानी का कहना है कि नए युग के उपभोक्ता व्यवसाय में हमने रिटेल और जियो प्लेटफॉर्म पर मजबूत वृद्धि की रफ्तार बनाए रखी। साथ ही उपभोक्ता व्यवसायों की हिस्सेदारी कंपनी के समग्र लाभ में लगातार अपना योगदान बढ़ा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here