E-Mobility को बढ़ावा देने के लिए Greaves Cotton ने ट्विटर पर चलाया अभियान India Roll Without Petrol

0
666
Greaves Cotton E-Mobility को बढ़ावा देने के लिए अपने रानीपेट प्लांट में ईवी वाहनों का निर्माण करेगा। इसके तहत कंपनी इलेक्ट्रिक मोबिलिटी का निर्माण करेगी और इलेक्ट्रिक 2 व्हीलर, इलेक्ट्रिक-रिक्शा, इलेक्ट्रिक-साइकिल और इलेक्ट्रिक-ऑटो के साथ व्यक्तिगत और वाणिज्यिक दोनों सेगमेंट में लास्ट माइल मोबिलिटी उपलब्ध कराएगी।

Greaves Cotton ईवी वाहनों (E-Mobility) को बढ़ावा देने के लिए अपने रानीपेट प्लांट में ई-वी वाहनों का निर्माण करेगा। इसके तहत कंपनी इलेक्ट्रिक मोबिलिटी का निर्माण करेगी और इलेक्ट्रिक 2 व्हीलर, इलेक्ट्रिक-रिक्शा, इलेक्ट्रिक-साइकिल और इलेक्ट्रिक-ऑटो के साथ व्यक्तिगत और वाणिज्यिक दोनों सेगमेंट में लास्ट माइल मोबिलिटी उपलब्ध कराएगी।

कंपनी पूरे देश में विस्तार करेगी और कंपनी के ई-वी वाहन देश भर के शो रूम में उपलब्ध होंगे। इसके लिए कंपनी ने ट्विटर पर अभियान चलाया है और पेट्रोल- डीजल वाहनों पर निर्भरता खत्म कर के ईवी वाहनों पर शिफ्ट होने की अपील की है।

पेट्रोल- डीजल की कीमतों में लगातार तेजी के कारण पेट्रोल- डीजल वाहनों का उपयोग करना उपभोक्ता की जेब पर भारी पड़ रहा है, ऐसे में एक मात्र विकल्प ग्रीन एनर्जी यानी ई-वी वाहनों की तरफ शिफ्ट होना है।

कंपनी के Group CEO & MD Nagesh B ने कहा है कि पेट्रोल- डीजल वाहनों की तुलना में ईवी वाहन आने वाले समय में काफी सस्ते होंगे और अगले दो सालों में लिथियम बैटरी के दाम काफी कम होने वाले हैं, जिसके बाद ईवी वाहनों का संचालन आसान होगा।

यह भी पढ़ें: 

प्रधानमंत्री Narendra Modi वेटिकन सिटी में मिले ईसाई धर्म के सर्वोच्च गुरु Pope Francis से, देखें तस्वीरें

G-20 Summit में शामिल होने पहुंचे PM Modi, इटली के प्रधानमंत्री ने किया स्वागत, पढ़ें 2 बजे तक की सभी बड़ी खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here