देश की पहली Company जिसने की घोषणा, छुट्टी पर गए सहकर्मी से संपर्क करना पड़ेगा महंगा, जानिए पूरी जानकारी यहां

Company: हाल में जारी ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार मनोरंजन जगत में फैंटेसी और स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म चलाने वाली मुंबई बेस्‍ड ड्रीम 11 ने हर कर्मचारी के लिए साल में कम से कम एक सप्‍ताह की छुट्टी अनिवार्य कर दी है।

0
94
company news rules for employee
company news rules for employee

Company: भले ही सुनकर अटपटा लगे, देश में पहली बार किसी कंपनी ने अपने कर्मचारियों की छुट्टी को लेकर बड़ा कदम उठाया।हर कर्मचारी चाहे किसी भी फर्म में काम करे, उसे छुट्टी की जरूरत होती है। अक्‍सर ये देखने में आया है कि कर्मचारी जब कभी छुट्टी प्लान करता है, तो वह अपने बॉस को इस बारे में पूरी जानकारी देता है।ऐसे में अचानक उसे ऑफिस से किसी अर्जेंट काम के लिए कॉल आ जाए, या कोई अर्जेंट मीटिंग या कोई बहुत जरूरी काम सौंप दिया जाए तो कर्मचारी की मजबूरी होती है कि वह उसे समय पर पूरा कर सके।

कर्मचारियों की सहूलियत और सुविधाओं को ध्‍यान में रखते हुए ड्रीम 11 कंपनी ने नई पहल की है।ड्रीम 11 देश की पहली ऐसी कंपनी बन गई है जो कर्मचारियों की छुट्टी का ध्‍यान रख रही है। इतना ही नहीं अगर इस दौरान किसी सहकर्मी ने छुट्टी पर गए कर्मचारी से संपर्क किया, तो उसे 1 लाख रुपये का जुर्माना चुकाना होगा।

Company new Policy hindi.
Company new Policy.

Company: छुट्टी अनिवार्य

हाल में जारी ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार मनोरंजन जगत में फैंटेसी और स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म चलाने वाली मुंबई बेस्‍ड ड्रीम 11 ने हर कर्मचारी के लिए साल में कम से कम एक सप्‍ताह की छुट्टी अनिवार्य कर दी है।साल 2008 में बनी ड्रीम 11 कंपनी के प्रशासकों का कहना है कि कर्मचारियों का मनोबल बढ़ाने और बेहतर बिजनेस देने के लिए जरूरी है कि उन्‍हें भरपूर समय दिया जाए। यानी काम से अलग एक माहौल मानसिक शांति और तनाव खत्‍म करने का।इससे बिजनेस को भी फायदा मिलेगा।

Company: छुट्टी पर गए कर्मी को नहीं करना होगा फोन

ड्रीम 11 कंपनी के अनुसार कंपनी की ओर से कोई भी कर्मचारी छुट्टी पर गए कर्मचारी को फोन नहीं करेगा। किसी प्रकार की काम करने की गुजारिश नहीं करेगा।इसके साथ ही कर्मचारियों को तनावमुक्‍त माहौल देने की कोशिश की जाएगी।

संबंधित खबरें