बैंक के जरूरी काम तय समय पर निपटा लें, लगातार 4 दिन Bank रहेंगे बंद

Bank:

0
130
Bank Strike news
Bank Strike news

Bank: जनवरी 2023 की शुरुआत के साथ ही हमें अपने जरूरी आर्थिक कामों को भी समय पर पूरा करने की योजना बना लेनी चाहिए।जानकारी के अनुसार इस महीने लगातार 4 दिन बैंक बंद रहेंगे। क्‍योंकि बैंक कर्मचारियों ने जनवरी में अंत में हड़ताल पर जाने करने का ऐलान किया है।अगर आप भी इस महीने बैंक से जुड़ा कोई जरूरी काम निपटाना चाहते हैं तो आपको अपना प्‍लान बदल लेना चाहिए या फिर समय से उक्‍त काम को कर लें, ताकि परेशानी न उठानी पड़े।

Bank stirke news
Bank strike news

Bank: यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स 30 से दो दिवसीय हड़ताल पर जाएंगी

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स ने गुरुवार यानी 30 जनवरी से दो दिवसीय हड़ताल पर जाने का ऐलान किया है।दरअसल बैंक कर्मचारी काफी समय से अपनी कई मांगों के साथ ही हफ्ते में पांच दिन काम करने की मांग कर रहे हैं। पूरे मामले पर अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है। बैंक कर्मियों ने हड़ताल करने का फैसला किया है।जानकारी के अनुसार हड़ताल पर जाने का फैसला मुंबई में आयोजित बैठक में लिया गया।
यूनियन सप्ताह में 5 दिन के काम के अलावा, यूनियन पेंशन के अपडेशन, वेतन संशोधन के मांगों के चार्टर पर तत्काल बातचीत शुरू करने और पर्याप्त भर्ती सहित अन्य कई मांगों को उठा रही है।

ऐसे में अगर 30 और 31 जनवरी को बैंक कर्मचारी हड़ताल पर जाते हैं तो इस हालात में बैंक लगातार 4 दिन बंद रहेंगे। दरअसल 28 जनवरी को इस महीने का चौथा शनिवार और 29 जनवरी को रविवार का होने के कारण साप्‍ताहिक अवकाश है। कुल मिलाकर बैंक 4 दिन बाद यानी 1 फरवरी को ही खुलेंगे।

Bank: एटीएम में कैश और चेक क्‍लीयरेंस में हो सकती है दिक्‍कत

बैंकों में सामान्य कामकाज बंद होने का असर सीधेतौर पर ग्राहकों पर पड़ेगा।उन्‍हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। लिहाजा एटीएम में कैश खत्म होने और चेक क्लीयरेंस जैसी दिक्‍कतों का सामना लोगों को करना पड़ सकता है।ऐसे में अपने बैंकिंग संबंधी सभी जरूरी काम तय समय पर ही पूरा कर लें।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here