“मैं चाहती हूं BJP जीरो बन जाए”, जानिए CM नीतीश-ममता की मुलाकात में विपक्ष की एकता पर क्या हुई बात?

हम सभी पार्टियों को मिलकर 2024 लोकसाभ चुनाव की तैयारी करनी है।-नीतीश कुमार

0
82
Nitish Kumar: सीएम नीतीश कुमार, सीएम ममता बनर्जी और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव
Nitish Kumar: सीएम नीतीश कुमार, सीएम ममता बनर्जी और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव

Nitish Kumar:लोकसभा चुनाव अगले साल यानी 2024 में होने वाले हैं। इसको लेकर विपक्षी पार्टियां बीजेपी और मोदी सरकार के खिलाफ अभी से अपनी तैयारी में जुट गई हैं। सियासत की गलियारों में विपक्षी एकजुटता की कोशिश चर्चा का विषय बन गया है। विपक्षी एकजुटता की आगवानी में सबसे ऊपर नाम है बिहार के सीएम नीतीश कुमार का। नीतीश कुमार ने हाल ही में दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी समेत दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी। उन्होंने तब विपक्ष की एकजुटता और मोदी सरकार के खिलाफ आगामी लोकसभा चुनाव में एक साथ आने की बात कही थी।

वहीं, आज सीएम नीतीश कुमार बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी प्रसाद यादव के साथ कोलकत्ता में बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात की है। उन्होंने इस दौरान कहा,”अब पता नहीं, ये(बीजेपी) इतिहास बदल देंगे या क्या कर देंगे? सभी को सतर्क होना है इसलिए हम सभी के साथ बातचीत कर रहे हैं। हमारे बीच बहुत अच्छी बात हुई है। आवश्यकता अनुसार हम भविष्य में अन्य पार्टियों को साथ में लाकर बातचीत करेंगे।” सीएम ममता ने प्रेस वार्ता कर इस मुलाकात की जानकारी दी।

Nitish Kumar: सीएम नीतीश कुमार और सीएम ममता बनर्जी
Nitish Kumar: सीएम नीतीश कुमार और सीएम ममता बनर्जी

Nitish Kumar जी से अनुरोध बिहार में हो ऑल पार्टी मीटिंग-सीएम ममता

बिहार के सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के साथ मुलाकात के बाद बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने संयुक्त प्रेस वार्ता की। इस दौरान उन्होंने कहा,”मैंने नीतीश कुमार से बस एक ही निवेदन किया है। जयप्रकाश जी का आंदोलन बिहार से शुरू हुआ। अगर हम बिहार में सर्वदलीय बैठक(ऑल पार्टी मीटिंग) करते हैं, तो हम तय कर सकते हैं कि हमें आगे कहां जाना है। लेकिन सबसे पहले हमें यह संदेश देना होगा कि हम एक हैं। मैंने पहले भी कहा है कि मुझे कोई आपत्ति नहीं है। मैं चाहती हूं कि बीजेपी जीरो हो जाए। मीडिया के समर्थन और झूठ से वे बड़े हीरो बन गए हैं।”

ममता ने आगे कहा,”हम साथ-साथ आगे बढ़ेंगे। हमारा कोई व्यक्तिगत अहंकार नहीं है, हम सामूहिक रूप से मिलकर काम करना चाहते हैं।” सीएम ममता ने कहा,”नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ने भाजपा के खिलाफ अच्छा काम किया है। मैंने आज इनका स्वागत किया है। आज हमारे बीच विकास और राजनीति से संबंधित बाते हुई हैं।”

वहीं, नीतीश कुमार ने कहा,”हम सभी पार्टियों को मिलकर 2024 लोकसाभ चुनाव की तैयारी करनी है। सभी पार्टियां आपस में बातचीत करें और आगे का सब तय करें। आगे जो भी होगा देशहित में किया जाएगा। जो लोग अभी शासन कर रहे हैं, उनके पास करने के लिए कुछ नहीं है। ये सिर्फ अपना प्रचार कर रहे हैं।”

यह भी पढ़ेंः

2024 में ‘महा विकास अघाड़ी’ की पार्टियां साथ लड़ेंगी चुनाव या नहीं, जानिए इस पर क्या बोले MVA गठबंधन के नेता और CM शिंदे?

Happy Birthday Sachin: 150 kmph से ज्यादा स्पीड की गेंद को जब सचिन ने भेजा था बाउंड्री के पार , पढ़ें उस छक्के की कहानी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here