Afzal Ansari: गांजे और साधू-संतों को लेकर विवादित टिप्पणी में फंसे सांसद अफजाल अंसारी! गाजीपुर में मुकदमा हुआ दर्ज

0
12

Afzal Ansari: गाजीपुर से समाजवादी पार्टी (SP) सांसद अफजाल अंसारी द्वारा गांजे को वैध किये जाने और साधू संतो को लेकर की गई विवादित टिप्पणी के मामले में अब गाजीपुर पुलिस ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। जानकारी के अनुसार, इस मामले में गाजीपुर कोतवाली में उपनिरीक्षक राजकुमार शुक्ला की तरफ से FIR दर्ज कराई गई है। बीएनएस की धारा 353 (4) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

क्या था अफजाल अंसारी का विवादित बयान?

सांसद अफजाल अंसारी ने बीते दिनों मीडिया से बातचीत करते हुए कहा था कि गांजे को वैध कर देना चाहिए, लोग खुलेआम गांजा पीते हैं, धार्मिक आयोजनों में गांजा पिया जाता है, इसके भगवान का प्रसाद और बूटी तक कहकर लाखो करोड़ो लोग पीते हैं। अफजाल ने यह भी कहा था कि अगर ये भगवन प्रसाद ही है तो ये अवैध नहीं होना चाहिए। मेरी मांग है इसको कानूनी तौर पर लीगल कर दिया जाना चाहिए।

‘कुम्भ में अगर एक मालगाड़ी गांजा भेज दिया जाए तो वो भी कम पड़ेगा’- अफजाल अंसारी

अफजाल ने कहा था कि लखनऊ में खुलेआम गांजा पिया जाता है, बड़े बड़े लोग पीते हैं, गाजीपुर में पिया जाता है, कुम्भ मेले में साधू-संत गांजा पीते हैं। उन्होंने कहा था कि कुम्भ में अगर एक मालगाड़ी गांजा भेज दिया जाए तो वो भी कम पड़ जायेगा, उन्होंने सवाल किया था कि अगर गांजा अवैध है तो पीने की छूट क्यों है? इसपर अफजाल ने कहा था कि ये दोहरी नीति है।

वहीं इस मामले में गाजीपुर पुलिस का कहना है कि अफजाल अंसारी के इस बयान से साधू-संतो ने नाराजगी जाहिर की है, जिसके बाद मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले में विवेचना चल रही है।

यह भी पढ़ें:

माफिया मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल की लोकसभा सदस्यता रद्द, कोर्ट ने सुनाई थी 4 साल की सजा

Mukhtar Ansari Case : ‘ जेल में मुख्तार को दिया गया था जहर’, SC से बोले उमर अंसारी, SC ने UP सरकार को जारी किया नोटिस