सूर्य कुमार यादव हुए चोटिल, दलीप ट्रॉफी से पहले लगा तगड़ा झटका ; बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में वापसी का गंवा सकते हैं मौका

0
6

भारत के स्टार हिटर और मौजूदा टी20 कप्तान सूर्य कुमार यादव (SURYA KUMAR YADAV) चोटिल हो गए हैं। दरअसल, कोयंबटूर में खेली जा रही बुची बाबू टूर्नामेंट में तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन इलेवन के खिलाफ खेलते हुए मुंबई के सूर्य कुमार यादव मुकाबले में फिल्डिंग के दौरान चोटिल हो गए हैं। ऐसे में, सूर्या का दलीप ट्रॉफी में ‘टीम सी’ की तरफ से खेल पाना मुश्किल नजर आ रहा है। साथ ही ये भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के लिए ये एक अच्छी खबर नहीं है। भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट और टी20 सीरीज खेली जानी है। ऐसे में अगर सूर्या चोटिल होने के कारण दलीप ट्रॉफी का हिस्सा नहीं होते हैं तो वे बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में वापसी का मौका गंवा सकते हैं।

बता दें कि बुच्ची बाबू टूर्नामेंट के इस मैच में मुंबई को 286 रनों से हार मिली और तमिलनाडु की टीम आसानी से सेमीफाइनल में पहुंच गई।

सूर्या कर रहे थे भारतीय टेस्ट टीम में वापसी की तैयारी

दलीप ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन करके सूर्यकुमार यादव के पास टीम इंडिया की सफेद जर्सी में नजर आने का एक अच्छा मौका है। हाल ही में उन्होंने टेस्ट फॉर्मेट में टीम इंडिया की ओर से खेलने की इच्छा भी व्यक्त की है। सूर्या ने अपना एकमात्र अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच फरवरी 2023 में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ खेला था। सूर्यकुमार ने कोयंबटूर में बुची बाबू टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले कहा था, “फिलहाल मेरी शक्ति में बुची बाबू टूर्नामेंट खेलना है, दलीप ट्रॉफी खेलना है और फिर देखें कि क्या होता है। लेकिन हां, मैं वास्तव में आगे देख रहा हूं। दस टेस्ट मैच होने हैं और मैं स्पष्ट रूप से कुछ रेड बाल क्रिकेट के मनोरंजन के लिए उत्साहित हूं।”

बता दें कि सूर्या की इंजरी की गंभीरता को लेकर अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल के बाद रोहित शर्मा ने इस फॉर्मेट से रिटायरमेंट ले लिया था, जिसके बाद सूर्या ने श्रीलंका दौरे से भारतीय टी20 टीम की कमान संभाली। बांग्लादेश के खिलाफ 19 सितंबर से टेस्ट सीरीज और 06 अक्टूबर से टी20 सीरीज के लिए सूर्या उपलब्ध होंगे या नहीं, इस बारे में अभी कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं आई है।