Pornhub की पैरेंट कंपनी माइंडगीक में उथल पुथल; CEO, COO ने दिया इस्तीफा

Pornhub: 2021 के एक मुकदमे में आरोप लगाया गया कि माइंडगीक ने 18 साल से कम उम्र के लोगों की विशेषता वाले अश्लील वीडियो पोस्ट करने वाले अपने उपयोगकर्ताओं को अनुमति देकर और मुनाफाखोरी करके यौन तस्करी और बाल पोर्नोग्राफ़ी कानूनों का उल्लंघन किया।

0
282
Pornhub
Pornhub

Pornhub की पैरेंट कंपनी माइंडगीक के दो अधिकारियों ने इस्तीफा दे दिया है। वेबसाइट के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर पेरस एंटोन और चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर डेविट टैसिलो ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक साइट पर होस्ट किए गए गैर सहमति वाले कंटेट की जांच चल रही थी, तभी दोनों अधिकारियों ने अपना पद छोड़ दिया है। कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि मुख्य कार्यकारी अधिकारी पेरस एंटोन और मुख्य परिचालन अधिकारी डेविड टैसिलो ने एक दशक से अधिक समय तक वयस्क वेबसाइट कंपनी चलाने के बाद इस्तीफा दे दिया है।

Pornhub: शेयरधारक बने रहेंगे पेरस एंटोन और डेविट टैसिलो

2022 की शुरुआत से अधिकारियों के पद छोड़ने की बात सामने आ रही थी। माइंडगीक ने कहा कि एंटोन और टैसिलो दोनों कंपनी के शेयरधारक बने रहेंगे। लक्ज़मबर्ग स्थित माइंडगीक, जो वयस्क फिल्म निर्माण कंपनियों का भी मालिक है, हाल के वर्षों में विवादों में घिर गया है।

download 2022 06 24T184829.924
Pornhub

2021 में Pornhub पर लगा आरोप

2021 के एक मुकदमे में आरोप लगाया गया कि माइंडगीक ने 18 साल से कम उम्र के लोगों की विशेषता वाले अश्लील वीडियो पोस्ट करने वाले अपने उपयोगकर्ताओं को अनुमति देकर और मुनाफाखोरी करके यौन तस्करी और बाल पोर्नोग्राफ़ी कानूनों का उल्लंघन किया। न्यू यॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट में अपनी वेबसाइट पर गैरकानूनी सामग्री पाए जाने के बाद वीज़ा इंक और मास्टरकार्ड इंक ने 2020 में पोर्नहब पर प्रसंस्करण भुगतान को निलंबित कर दिया था।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here