केंद्र सरकार ने NITI Aayog के नए CEO के नाम का किया ऐलान, परमेश्वरन अय्यर को मिली जिम्मेदारी

शुक्रवार को मोदी कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने अय्यर के नाम पर मुहर लगाई है। वे अमिताभ कांत की जगह लेंगे। अमिताभ कांत का कार्यकाल 30 जून को समाप्त हो रहा है।

0
183
Parameswaran Iyer new CEO of NITI Aayog
Parameswaran Iyer new CEO of NITI Aayog

NITI Aayog: सरकार की तरफ से नीति आयोग के नए सीईओ का ऐलान कर दिया गया है। परमेश्वरन अय्यर नीति आयोग के नए सीईओ बनाए जाएंगे। 30 जून को अमिताभ कांत का कार्यकाल समाप्त हो रहा है। उसके बाद इस पद की जिम्मेदारी वे संभालने जा रहे हैं। उनका कार्यकाल दो साल का रहने वाला है। अय्यर अगले दो साल अथवा केंद्र के अगले आदेश तक इस पद पर बने रहेंगे।

Screenshot 2022 06 24 165419
Niti Ayog के नए CEO परमेश्वरन अय्यर बनेंगे

NITI Aayog: मोदी कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने अय्यर के नाम पर लगाई मुहर

परमेश्वरन अय्यर को आयोग का एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (सीईओ) नियुक्त किया गया है। अय्यर अगले दो साल अथवा केंद्र के अगले आदेश तक इस पद पर बने रहेंगे। शुक्रवार को मोदी कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने अय्यर के नाम पर मुहर लगाई है। वे अमिताभ कांत की जगह लेंगे। अमिताभ कांत का कार्यकाल 30 जून को समाप्त हो रहा है।

मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने परमेश्वरन अय्यर को नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में नियुक्त करने को मंजूरी दे दी है। कांत को निश्चित दो साल के कार्यकाल के लिए फरवरी 2016 को नेशनल इंस्टीट्यूशन फॉर ट्रांसफॉर्मिंग इंडिया (नीति आयोग ) के सीईओ के रूप में नियुक्त किया गया था। कांत को बाद में 30 जून 2019 तक का विस्तार दिया गया था। उनका कार्यकाल दो साल यानी 30 जून 2022 तक के लिए बढ़ा दिया गया था।

संबंधित खबरें :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here