Bomb in Iran Flight: ईरानी यात्री विमान में बम की सूचना से हड़कंप, दिल्ली में उतरने की नहीं मिली इजाजत, चीन की ओर बढ़ा विमान

0
194
Bomb in Iran Flight: file photo
Bomb in Iran Flight: file photo

Bomb in Iran Flight: ईरान से चीन जा रहे यात्री विमान में बम की सूचना मिली है। मिली जानकारी के अनुसार, ईरान का यह विमान जब भारतीय वायु क्षेत्र से गुजर रहा था, तभी फ्लाइट में बम की खबर मिली। भारत ने विमान को अपने यहां इमरजेंसी लैंडिंग की इजाजत नहीं दी है। वहीं, इस फ्लाइट में बम की सूचना मिलते ही भारतीय एजेंसिया भी अलर्ट मोड में आ गई हैं और किसी भी परिस्थिति का सामना करने के लिए तैयार हैं। विमान अब चीन की ओर रवाना हो चुका है।

Bomb in Iran Flight: file photo
Bomb in Iran Flight: file photo

Bomb in Iran Flight: लाहौर एयरपोर्ट एटीसी ने दी सूचना

रिपोर्टस की मानें, तो पाकिस्तान के लाहौर एयरपोर्ट एटीसी ने ईरान के इस यात्री विमान में बम की सूचना दी। विमान, जब भारतीय वायु क्षेत्र के गुजर रहा था, तब उसने भारत में इमरजेंसी लैंडिंग की अनुमति मांगी थी, लेकिन भारत ने उसे इसकी अनुमति नहीं दी। मिली जानकारी के अनुसार, विमान दिल्ली और जयपुर में उतरना चाहता था। बताया जा रहा है कि भारत की ओर से इमरजेंसी लैंडिंग की इजाजत नहीं मिलने पर अब विमान चीन की ओर बढ़ रहा है।

हाई अलर्ट पर हैं सुरक्षा एजेंसियां

ईरान के यात्री विमान में बम की खबर मिलते ही भारतीय सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं। बताया जा रहा है कि विमान अब चीन की ओर बढ़ रहा है। वहीं, भारत की सुरक्षा एजेंसिंया चीन की ओर जाने वाले हवाई रास्तों पर कड़ी नजर बनाए हुए हैं। एजेंसिंया फ्लाइट को ट्रैक भी कर रही हैं। बता दें कि बम की सूचना पर भारतीय एयरफोर्स ने विमान के पीछे दो सुखोई फाइटर विमानों को तैनात कर दिया था।

मिली जानकारी के अनुसार, विमान महान एयरलाइन का था। वह ईरान की राजधानी तेहरान से चीन के गुआंगजोउ जा रहा था।

यह भी पढ़ेंः

F-16 Fighter Jet: पाकिस्तान को एफ-16 के रखरखाव के लिए अमेरिका देगा 45 करोड़ डॉलर, भारत की आपत्ति पर US की सफाई

चीन की चालाकी का भारत ने किया पर्दाफाश, अमेरिका समेत इन देशों ने की तारीफ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here