Viral Video: रोबोट के साथ बच्चा खेल रहा था शतरंज, अचानक हुआ कुछ ऐसा कि टूट गई अंगुली…

इस हादसे की वजह जल्दबाजी बताई जा रही है। तास न्यूज एजेंसी के अनुसार ये घटना 19 जुलाई की है। वहीं रिपोर्ट्स के अनुसार चेस फेडरेशन के अध्यक्ष ने माना है कि ऑपरेटर्स की अनदेखी के कारण ऐसी घटना घटी है।

0
182
Viral video
Viral video: रोबोट ने तोड़ी 7 साल के बच्चे की उंगली

Viral video: हर क्षेत्र में टेक्नोलॉजी अपने पैर तेजी के साथ पसार रही है। अब खेलों में भी मशीनों का इस्तेमाल खूब किया जा रहा है। टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कई दफा हमारे लिए नुकसान का सौदा भी साबित होता है। इसका ताजा उदाहारण रूस की राजधानी मॉस्को मेंं देखने को मिला जहां एक 7 साल के बच्चे को रोबोट के साथ खेलना महंगा पड़ गया। दरअसल सोशल मीडिया पर एक बच्चे का रोबोट के साथ चेस खलते हुए वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जहां वीडियो में चेस खेलने के दौरान रोबोट बच्चे की उंगली को तोड़ देता है।

इस हादसे की वजह जल्दबाजी बताई जा रही है। तास न्यूज एजेंसी के अनुसार ये घटना 19 जुलाई की है। वहीं रिपोर्ट्स के अनुसार चेस फेडरेशन के अध्यक्ष ने माना है कि ऑपरेटर्स की अनदेखी के कारण ऐसी घटना घटी है। इस घटना के बाद लोगों के मन में रोबोट को लेकर एक डर पैदा हो गया है।

Viral video

Viral video: रोबोट को किराए पर लिया गया था

मॉस्को चेस फेडेरेशन के प्रेसिडेंट सर्गेई लाजरेव ने कहा कि ये वाकई दुखद है। उनका कहना है कि ये मशीन पहले भी कई मैच खेल चुकी है जिनमें इस तरह का कोई हादसा नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि रोबोट को हमने किराए पर लिया था। लंबे समय से इसे विशेषज्ञों के साथ अलग-अलग जगहों पर प्रदर्शित किया जा रहा है।

संबंधित खबरें…

Viral Video: कांवड़ियों की सेवा में जुटी खाकी, शिवभक्तों के घावों पर लगाते दिखे मरहम, देखें वायरल Video

Chess Olympiad Torch: पीएम मोदी ने किया 44वें शतरंज ओलंपियाड के लिए मशाल रिले का शुभारंभ, कहा- 75 शहरों में जाएगी मशाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here