Viral: ऑटो ड्राइवर ने राइड कैंसिल करने पर युवती को मारा थप्पड़, Video देख आ जाएगा गुस्सा

0
12
ऑटो ड्राइवर ने राइड कैंसिल करने पर युवती को मारा थप्पड़
ऑटो ड्राइवर ने राइड कैंसिल करने पर युवती को मारा थप्पड़

बेंगलुरु में एक 46 वर्षीय ऑटो ड्राइवर को मंगलवार शाम को गिरफ्तार किया गया। आरोप है कि ऑटो ड्राइवर ने 23 वर्षीय कॉलेज छात्रा को थप्पड़ मार दिया और उसने 23 वर्षीय कॉलेज छात्रा को मौखिक रूप से दुर्व्यवहार और शारीरिक हमला भी किया। यह घटना एक मोबाइल ऐप के जरिए सवारी रद्द करने को लेकर हुई, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो ने लोगों को गुस्से में डाल दिया है और ऑटो ड्राइवर के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठ रही है। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला-

क्या है पूरा मामला?

यह घटना मंगलवार शाम 4 बजे के आसपास हुई जब दो कॉलेज छात्राओं ने ओला ऐप के माध्यम से कुडलू गेट जाने के लिए ऑटो बुक किया। बेंगलुरु में भारी ट्रैफिक होने के कारण छात्राएं दो ऑटो बुक कर रही थीं। उनके मुताबिक, पहला ऑटो आने पर वे उस पर सवार हो जाएंगी और दूसरी बुकिंग को रद्द कर देंगी। जैसे ही एक ऑटो आया, उन्होंने दूसरी बुकिंग को रद्द कर दिया। जिससे ऑटो ड्राइवर मुथुराज गुस्से में आ गया। मुथुराज ने छात्राओं को कन्नड़ और अंग्रेजी में गालियाँ दी और उन्हें धमकाया। जब एक छात्रा ने इस घटना को रिकॉर्ड करना शुरू किया, तो मुथुराज ने उसे थप्पड़ मार दिया। छात्रा ने कहा, मैं जवाबी हमला करना चाहती थी, लेकिन डर के मारे ऐसा नहीं कर सकी। जिस ऑटो में छात्राएं बैठी थीं, उसके ड्राइवर ने मुथुराज को शांति बनाए रखने के लिए कहा, लेकिन उससे मुथुराज पर कोई फर्क नहीं पड़ा ।

सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल

महिला ने इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया और इसे बेहद डरावना अनुभव बताया। उसने OLA कंपनी को टैग करते हुए कार्रवाई की मांग की। वीडियो वायरल होने के बाद लोगों ने घटना की निंदा की और महिला के समर्थन में खड़े हो गए ।

लोगों की प्रतिक्रिया

लोगों ने इस घटना की निंदा की है और यात्रियों की सुरक्षा के लिए सख्त नियम लागू करने की मांग की है। सोशल मीडिया पर इस घटना को लेकर लोगों ने कंपनी और सरकारी अधिकारियों से उचित कदम उठाने की अपील की है।

कंपनी की ओर से कोई ठोस कदम नहीं

पीड़िता ने इस घटना की शिकायत ओला कंपनी को भी की, लेकिन कंपनी की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई। छात्रा को केवल एक ऑटो-रिप्लाई मिला, जिससे उसकी समस्या का समाधान नहीं हुआ। ओला की ओर से कोई प्रतिक्रिया न मिलने के कारण छात्रा और उसके परिवार ने कंपनी पर सवाल उठाये हैं। शिकायत के बावजूद, कंपनी ने मामले की जांच या किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की है।

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की और आरोपी ऑटो ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया। शहर के अपर पुलिस महानिदेशक(ADG)अलोक कुमार ने कहा कि ऐसा व्यवहार Unacceptable है और आरोपी पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने आश्वासन दिया है कि महिला को न्याय मिलेगा और आरोपी के खिलाफ कानूनी कदम उठाए जाएंगे।

ओला की ओर से प्रतिक्रिया न मिलने से यह सवाल उठता है कि क्या कंपनियां अपनी जिम्मेदारी से बच सकती हैं? भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचने के लिए कंपनियों को जिम्मेदार होना होगा।