Home Tags What is uniform civil code

Tag: what is uniform civil code

UCC पर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड को कांग्रेस का...

0
UCC: देशभर में समान नागरिक संहिता (UCC) को लेकर सियासी बवाल छिड़ा हुआ है। इसे लागू करने के लिए मोदी सरकार ने एक्सरसाइज भी शुरू कर दी है।

क्या यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू होने से खतरे में पड़ जाएंगी...

0
Uniform Civil Code लागू होता है तो सिख समुदाय में भी कई बदलाव होंगे। जानिए UCC लागू होने का सिख समुदाय में कितना बदलाव दिखेगा…

उद्धव ठाकरे की शिवसेना कर सकती है Uniform Civil Code का...

0
UCC: यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर देशभर में चर्चाएं तेज हैं। इसी बीच सूत्रों की मानें तो सिवसेना यूबीटी संसद में यूनिफॉर्म सिविल कोड का समर्थन कर सकती है।

समान नागरिक संहिता की वकालत करते हुए बोले पीएम- देश दो...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को समान नागरिक संहिता की पुरजोर वकालत करते हुए कहा कि देश दो कानूनों पर नहीं चल...

यूनिफॉर्म सिविल कोड पर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने की टिप्पणी,...

0
UCC: ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने समान नागरिक संहिता (UCC) पर टिप्पणी करते हुए इसे देश के लिए अनावश्यक, अव्यावहारिक और बहुत हानिकारक बताया है।

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने चुनाव से पहले राज्य...

0
Uniform Civil Code: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को कहा कि राज्य में जल्द से जल्द समान नागरिक संहिता लागू (Uniform Civil Code ) करने से राज्य में सभी के लिए समान अधिकारों को बढ़ावा मिलेगा।

देश में Uniform Civil Code लागू करने के लिए याचिका दाखिल,...

0
Uniform Civil Code: भारत के स्वतंत्रता सेनानी Abul Kalam Azad के पोते ने देश में Uniform Civil Code लागू करने की मांग करते हुए Supreme Court में...

सपा सांसद Dr. ST Hassan का बयान, कहा- BJP ला रही...

0
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में 2022 में 403 सीटों पर विधानसभा चुनाव होने वाला है। इससे पहले सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी तरह से चुनाव प्रचार करने में जुट गईं हैं। राज्य के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) काशी-अयोध्या जारी है, अब मथुरा की बारी है, नारा दे रहे हैं। वहीं समाजवादी पार्टी से सांसद डॉ. एसटी हसन (Dr. ST Hassan) ने बीजेपी को हराने की लोगों से अपील की है। हसन ने जनता से बात करते हुए कहा कि भरातीय जनता पार्टी Uniform Civil Code लेकर आने वाली है। अगर कॉमन सिविल कोड आता है तो मुस्लिम पर्सनल लॉ खत्म हो जाएगा। मुसलमानों के सारे अधिकार खत्म हो जाएंगे फिर वो दूसरी शादी नहीं कर पाएंगे"

Allahabad High Court का बड़ा फैसला Uniform Civil Code पर केंद्र...

0
Allahabad High Court ने केंद्र सरकार को समान नागरिक संहिता लागू करने के सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर विचार करने का निर्देश दिया है और कहा है कि अवैध धर्म परिवर्तन कानून 2021 विपरीत धर्म मानने वाले जोड़े को शादी करने पर रोक नहीं लगाता। निबंधक को यह अधिकार नहीं है कि वह जिला प्राधिकारी से धर्म परिवर्तन की अनुमति नहीं लिए जाने के आधार पर पंजीकरण शादी का पंजीकरण रोके रखें।

Related News

PRAJWAL REVANNA ‘SEX VIDEO’ CASE : विदेश भागे प्रज्वल रेवन्ना को...

0
सेक्स स्कैंडल और महिलाओं से यौन शोषण का आरोपी प्रज्वल रेवन्ना देश छोड़कर भाग चुका है। पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा (HD Deve...
Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!